लाल किला हिंसा: 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया दीप सिद्धू

दिल्ली पुलिस ने कहा गणतंत्र दिवस की परेड के दिन दीप सिद्धू ने सार्वजनिक सम्पति को नुकसान पहुंचाया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 9, 2021, 06:17 PM IST
  • दिल्ली पुलिस की स्पेशल ब्रांच ने किया था गिरफ्तार
  • दीप सिद्धू पर था था 1 लाख का इनाम
लाल किला हिंसा: 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया दीप सिद्धू

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दीप सिद्धू को देर रात गिरफ्तार कर लिया गया था. अब कोर्ट ने दीप सिद्धू को 7 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है. हालांकि पुलिस 10 दिन की रिमांड की मांग कर रही थी पर कोर्ट ने 7 दिन की रिमांड को मंजूरी दी.

गिरफ्तारी को लेकर बड़ा खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया था कि उसे रात करीब 10.30 बजे करनाल से दबोचा गया. दीप सिद्धू को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पेश किया गया. दिल्ली पुलिस ने कहा गणतंत्र दिवस की परेड के दिन दीप सिद्धू ने सार्वजनिक सम्पति को नुकसान पहुंचाया था.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल ब्रांच ने किया था गिरफ्तार

आपको बता दें कि दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. अब उसे क्राइम ब्रांच को सौंपा जाएगा क्योंकि पूरे मामले की जांच इसी एजेंसी द्वारा की जा रही है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दीप सिद्धू की आज कोर्ट में पेशी हुई. इससे पहले क्राइम ब्रांच दीप सिद्धू से हिंसा वाले दिन के बारे में और अन्य फरार आरोपियों के बारे में पूछताछ करेगी.

दीप सिद्धू पर था 1 लाख का इनाम

दिल्ली पुलिस ने दीप सिद्धू पर 1 लाख रुपए का इनाम रखा था. पुलिस के सूत्रों ने खुलासा करते हुए बताया कि दीप सिद्धू कैलिफोर्निया में रहने वाली एक महिला मित्र और अभिनेता के संपर्क में था. वह वीडियो बनाता था और अपनी दोस्त को भेजता था, जिसके बाद वह उन वीडियो को फेसबुक पर अपलोड कर देती थी.

ये भी पढ़ें- West Bengal में भाजपा की परिवर्तन यात्रा शुरू, ममता पर बरसे जेपी नड्डा

किसानों को दी थी चेतावनी

गौरतलब है कि दीप सिद्धू ने कुछ दिन पहले ही फेसबुक लाइव के जरिए किसान नेताओं को खुली चेतावनी दे दी थी. खुद को गद्दार कहे जाने से नाराज सिद्धू ने किसान नेताओं को धमकी दी थी कि अगर उसने अपना मुंह खोला और किसान आंदोलन की अंदर की बातें खोलनी शुरू की तो इन नेताओं को भागने का रास्‍ता भी नहीं मिलेगा. 

दीप सिद्धू पर लालकिले पर उपद्रव करने का आरोप 

उल्लेखनीय है कि 26 जनवरी को उपद्रवियों की भीड़ ने लाल किले पर पहुंचकर उत्पात मचाया था और अपना झंडा फहरा दिया था.  प्राचीर पर निशान साहिब फहराए जाने की घटना की पूरे देश में आलोचना हुई थी. किसान संगठनों ने खुद को इस घटना से अलग करते हुए दीप सिद्धू को जिम्मेदार ठहराया था.  पुलिस कई दिनों से दीप की तलाश कर रही थी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़