Covid Fear: भारत में अब तक JN.1 वैरिएंट के सामने आ चुके हैं 21 मामले, सबसे ज्यादा इस राज्य में

JN.1 Covid Cases: भारत में मंगलवार को 614 नए कोरोना वायरस मामले दर्ज किए गए, जो 21 मई के बाद से सबसे अधिक है. बुधवार को अपडेट किए गए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, सक्रिय मामले बढ़कर 2,311 हो गए हैं.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Dec 20, 2023, 04:49 PM IST
  • गोवा में Covid​​-19 सब-वैरिएंट जेएन.1 के 19 मामले
  • महाराष्ट्र और केरल में भी एक-एक मामला दर्ज
Covid Fear: भारत में अब तक JN.1 वैरिएंट के सामने आ चुके हैं 21 मामले, सबसे ज्यादा इस राज्य में

JN.1 Covid Cases:  नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ वीके पॉल ने बुधवार को कहा कि देश भर में अब तक COVID​​-19 सब-वैरिएंट JN.1 के 21 मामलों का पता चला है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने पॉल के हवाले से कहा, 'संक्रमित लोगों में से लगभग 91 से 92 प्रतिशत लोग घर पर ही उपचार का विकल्प चुन रहे हैं.'

सबसे ज्यादा गोवा में मामले
सूत्रों ने PTI को बताया कि गोवा में Covid​​-19 सब-वैरिएंट जेएन.1 के 19 मामले और केरल और महाराष्ट्र में एक-एक मामले का पता लगाया गया है. पिछले दो हफ्तों में, Covid-19 से संबंधित 16 मौतें दर्ज की गईं, जिनमें से कई मृतकों को गंभीर बीमारियां पहले से थीं.

भारत में मंगलवार को 614 नए कोरोना वायरस मामले दर्ज किए गए, जो 21 मई के बाद से सबसे अधिक है. बुधवार को अपडेट किए गए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, सक्रिय मामले बढ़कर 2,311 हो गए हैं.

वीके पॉल ने कहा कि भारत में वैज्ञानिक लोग नए वैरिएंट की बारीकी से जांच कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है. नीति आयोग के सदस्य ने राज्यों को परीक्षण बढ़ाने और अपनी निगरानी प्रणालियों को मजबूत करने की आवश्यकता पर जोर दिया.

ये भी पढ़ें- क्या Covid के नए स्ट्रेन JN.1 को लेकर नहीं होनी चाहिए चिंता? जानिए केंद्र सरकार ने क्या कहा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़