फिर नोटिस देने केजरीवाल के आवास पहुंची दिल्ली पुलिस, जानिए पूरा मामला

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर शनिवार को उस समय नाटकीय घटनाक्रम हुआ, जब अपराध शाखा का एक दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ओर से आम आदमी पार्टी (AAP) के कुछ विधायकों की खरीद-फरोख्त करने का प्रयास किए जाने संबंधी आरोपों की जांच के सिलसिले में नोटिस देने के लिए शनिवार सुबह वहां पहुंचा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 3, 2024, 02:11 PM IST
  • नोटिस लेने के लिए हैं तैयारः सीएम आवास
  • शुक्रवार शाम भी नोटिस देने पहुंची थी पुलिस
फिर नोटिस देने केजरीवाल के आवास पहुंची दिल्ली पुलिस, जानिए पूरा मामला

नई दिल्लीः दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर शनिवार को उस समय नाटकीय घटनाक्रम हुआ, जब अपराध शाखा का एक दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) की ओर से आम आदमी पार्टी (AAP) के कुछ विधायकों की खरीद-फरोख्त करने का प्रयास किए जाने संबंधी आरोपों की जांच के सिलसिले में नोटिस देने के लिए शनिवार सुबह वहां पहुंचा. 

नोटिस लेने के लिए हैं तैयारः सीएम आवास
सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) स्तर के अधिकारी के नेतृत्व वाले दल ने इस बात पर जोर दिया कि वे नोटिस केवल केजरीवाल को सौंपेंगे क्योंकि यह उनके नाम पर है, जबकि मुख्यमंत्री आवास के अधिकारियों ने कहा कि वे नोटिस लेने के लिए तैयार हैं. 'आप' सूत्रों ने दावा किया कि पुलिस मुख्यमंत्री की छवि खराब करने के लिए मीडिया को अपने साथ लेकर आई. 

शुक्रवार शाम भी नोटिस देने पहुंची थी पुलिस
अपराध शाखा की टीम शुक्रवार शाम को भी केजरीवाल और दिल्ली की मंत्री आतिशी के आवास पर पहुंची थी. सूत्रों ने कहा कि उन्हें कल शाम को नोटिस नहीं दिया जा सका क्योंकि केजरीवाल के आवास पर अधिकारियों ने इसे लेने से इनकार कर दिया था और आतिशी भी आवास पर मौजूद नहीं थीं. 

केजरीवाल ने पिछले सप्ताह लगाया था ये आरोप
केजरीवाल ने पिछले सप्ताह आरोप लगाया था कि भाजपा ने दिल्ली में उसकी सरकार को गिराने के लिए उसके सात विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये देने की पेशकश की है. दिल्ली की मंत्री आतिशी ने भी पिछले सप्ताह यहां संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि भाजपा ने दिल्ली में 'ऑपरेशन लोटस (कमल) 2.0' शुरू किया है. 

आतिशी ने कहा, 'उन्होंने आप विधायकों को पैसे की पेशकश कर अपने पाले में करने की इसी तरह की कोशिश पिछले साल भी की थी, लेकिन वे असफल रहे.' 

बीजेपी ने की आरोपों की जांच करने की मांग
भाजपा की दिल्ली इकाई के प्रमुख वीरेंद्र सचदेवा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने ये आरोप लगाए जाने के बाद 30 जनवरी को शहर के पुलिस प्रमुख से मुलाकात की थी और आरोपों की जांच किए जाने की मांग की थी. दिल्ली स्थित पुलिस मुख्यालय में दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा से मुलाकात के बाद सचदेवा ने कहा था कि केजरीवाल से अपने आरोप साबित करने के लिए कहा गया था लेकिन 'आप' ने कोई सबूत नहीं दिया है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़