DUSU Election Result: ABVP की बड़ी जीत, तीन सीट पर लहराया परचम, NSUI को मिला ये पद

DUSU Election Result: अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और संयुक्त सचिव पदों के लिए चुनाव हो रहे थे, जिसमें से तीन पदों पर ABVP ने बड़ी जीत हासिल की है.उपाध्यक्ष का पद NSUI के खाते में गया है.    

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 23, 2023, 06:14 PM IST
  • ABVP से अध्यक्ष पद पर तुषार डेढ़ा ने जीत हासिल की
  • उपाध्यक्ष की पोस्ट पर NSUI के अभि दहिया जीते
DUSU Election Result: ABVP की बड़ी जीत, तीन सीट पर लहराया परचम, NSUI को मिला ये पद

DUSU Election Result: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव 2023 के लिए शनिवार को संपन्न मतगणना के बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) को बड़ी जीत मिली है. चार में से तीन सीटों पर ABVP ने चुनाव जीत लिया है. इस बीच, नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) को एक पद से संतुष्ट होना पड़ा है. बता दें कि तीन सालों के बाद सेंट्रल पैनल के चार पदों अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और संयुक्त सचिव के लिए चुनाव हो रहे थे. 

ABVP को अध्यक्ष, सचिव और संयुक्त सचिव पदों पर जीत मिली है, जबकि NSUI को उपाध्यक्ष के पद पर जीत हासिल हुई. बता दें कि इस चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP), ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (AISA), स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) और नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) सहित अलग-अलग छात्र संघ ग्रुपों के कुल 24 उम्मीदवार मैदान में थे.

इन लोगों ने जीता चुनाव
ABVP के तुषार डेढ़ा ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है. वहीं, उपाध्यक्ष पद पर NSUI के अभि दहिया ने जीत हासिल की है. इसके अलावा सचिव पद पर ABVP की अपराजिता ने जीत दर्ज की और संयुक्त सचिव के पद पर सचिन बैसला जीते.

 

DUSU चुनाव तीन साल के बाद 22 सितंबर को आयोजित किया गया था. DUSU चुनाव आखिरी बार 2019 में हुए थे. COVID-19 के कारण 2020 और 2021 में चुनाव नहीं हो सके, जबकि शैक्षणिक कैलेंडर में कुछ व्यवधानों के कारण 2022 में भी चुनाव नहीं हो सके.

बता दें कि चुनावों को लेकर दिल्ली पुलिस सतर्क रही. पुलिस द्वारा सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किए गए. इस बार चुनाव में 1 लाख 17 हजार छात्रों ने वोट डाले. 173 EVM मशीन के जरिए 52 वोटिंग सेंटर में छात्रों ने अपना मतदान किया.

ये भी पढ़ें- IRCTC Tatkal Ticket Booking: यात्रियों के लिए अच्छी खबर! भारतीय रेलवे के इस टूल से तुरंत बुक कर सकेंगे ट्रेन टिकट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़