मस्क पर दौलत की बारिश, फिर बने धरती के सबसे रईस आदमी, क्या है अडानी-अंबानी का नंबर?

हिंडनबर्ग विवाद के बाद अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी की संपत्ति में लगातार गिरावट देखी जा रही है. इस गिरावट का परिणाम यह हुआ कि अब अडानी दुनिया के टॉप 30 अमीरों की लिस्ट से भी बाहर जा चुके हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 28, 2023, 12:32 PM IST
  • 10वें स्थान पर हैं मुकेश अंबानी
  • टॉप पर काबिज हैं एलन मस्क
मस्क पर दौलत की बारिश, फिर बने धरती के सबसे रईस आदमी, क्या है अडानी-अंबानी का नंबर?

नई दिल्लीः हिंडनबर्ग विवाद के बाद अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी की संपत्ति में लगातार गिरावट देखी जा रही है. इस गिरावट का परिणाम यह हुआ कि अब अडानी दुनिया के टॉप 30 अमीरों की लिस्ट से भी बाहर जा चुके हैं. पिछले 24 घंटों में उनकी कुल संपत्ति में 2.18 अरब डॉलर की कमी देखी गई और अब 37.7 अरब डॉलर संपत्ति के साथ वे दुनिया के 32वें सबसे अमीर व्यक्ति के स्थान पर पहुंच गए हैं. 

10वें स्थान पर हैं मुकेश अंबानी
रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी दुनिया के अमीरों की सूची में 10वें स्थान पर बने हुए हैं. मुकेश अंबानी की कुल संपत्ति 81.1 अरब डॉलर है. मुकेश ने इस लिस्ट में अपनी जगह बरकरार रखी है. इससे पहले भी वे दसवें स्थान पर ही थे. 

टॉप पर काबिज हैं एलन मस्क
वहीं, टेस्ला और ट्विटर के सीईओ एलन मस्क एक बार फिर दुनिया के सबसे अमीर आदमी बने हैं. इस मुकाम को हासिल करने के लिए उन्हें लग्जरी गुड्स कंपनी एलएमवीएच के मालिक बर्नार्ड अरनॉल्ट से कड़ी प्रतिद्वंद्विता का सामना करना पड़ा. 

187 अरब डॉलर है एलन मस्क की संपत्ति
फिलहाल एलन मस्क की कुल संपत्ति 187 अरब डॉलर पहुंच गई है. वहीं, बर्नार्ड अरनॉल्ट की कुल संपत्ति 185 अरब डॉलर है. अर्थात दोनों की संपत्ति में कुल अंतर 2 अरब डॉलर का बचा हुआ है. 

पिछले 24 घंटों में 6.98 अरब डॉलर बढ़ी संपत्ति
पिछले 24 घंटे में एलन मस्क की संपत्ति में 6.98 अरब डॉलर का इजाफा देखने को मिला. 2023 की शुरुआत से अभी तक उनकी संपत्ति में कुल 50.10 अरब डॉलर की बढ़ोतरी देखी गई है. वहीं, बर्नार्ड अरनॉल्ट की संपत्ति में पिछले 24 घंटों में 3.69 अरब डॉलर की बढ़ोतरी तो साल 2023 में अब तक कुल 23.30 अरब डॉलर देखी गई है.

ये भी पढ़ेंः अयोध्या: जहां राम के लिए धरती पर आए थे सूर्यदेव, उस कुंड का कायाकल्प करेगी योगी सरकार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़