Indian Army का बढ़ा दम, 15 दिन में परास्त होगा दुश्मन !

हिंदुस्तान की सेना को मिल गई है हथियार और गोला-बारूद की सुपर शक्ति, भारतीय फौज को अब 15 दिन की लड़ाई के लिए हथियारों का स्टॉक रखने की छूट मिल गई है, अब ना तो चीन का चक्रव्यूह टिकेगा और ना ही पाकिस्तान का आतंकी व्यूह भारतीय वीरों के सामने टिक पायेगा, अब दुश्मन की बर्बादी तय है..  

Written by - Satyendra verma | Last Updated : Dec 14, 2020, 01:44 PM IST
  • मोदी सरकार का अहम फैसला
  • लद्दाख में बर्फीली मौत मरेगा ड्रैगन !
  • दोहरे मोर्चे पर युद्ध के लिए तैयार हम
Indian Army का बढ़ा दम, 15 दिन में परास्त होगा दुश्मन !

 नई दिल्ली. हिंदुस्तान की सेना (Indian Army) को मिल गई है हथियार और गोला-बारूद की सुपर शक्ति, भारतीय फौज को अब 15 दिन की लड़ाई के लिए हथियारों का स्टॉक रखने की छूट मिल गई है, अब ना तो चीन का चक्रव्यूह टिकेगा और ना ही पाकिस्तान (Pakistan)  का आतंकी व्यूह भारतीय वीरों के सामने टिकेगा, अब दुश्मन की बर्बादी तय है क्योंकि हिंदुस्तान के शूरवीरों की तैयारी अब और भी ज्यादा पुख्ता और पक्की होगी। युद्ध बाहुबल और पराक्रम से लड़ा जाता है और पराक्रम के लिए जरूरी होती है मजबूत रणनीति और संपूर्ण तैयारी, तभी तो हिंदुस्तान ने अब अपनी तैयारी और भी ज्यादा पुख्ता कर ली है, दोहरे मोर्चे पर दुश्मन को धूल चटाने की चढ़ाई कर ली है, एक तरफ राफेल (Rafel) तबाही मचाएगा तो दूसरी तरफ ब्रह्मोस (Brahmos) की मार से दुश्मन के होश उड़ेंगे, फारवर्ड पोस्ट पर तो दुश्मन टिक ही नहीं पाएगा, अब टैंक आग उगलेंगे और बोफोर्स (Boforce) बेहिसाब धुआं उगलेगी, युद्ध के वक्त अब सेना को इस बात की चिंता नहीं रहेगी कि उसके पास हथियारों के स्टाक की कमी हो सकती है 

मोदी सरकार का अहम फैसला

LOC और LAC पर दुश्मन की गुस्ताखी के मद्देनजर मोदी सरकार ने ये बड़ा फैसला लिया है, पहले फौज के पास 10 दिन के युद्ध के लिए गोला-बारूद और साजो-सामान स्टॉक में होता था लेकिन अब 15 दिन की पुख्ता तैयारी रहेगी और ये पंद्रह दिन ही दुश्मन को हर मोर्चे पर धूल चटाने के लिए काफी होंगे। लद्दाख (Laddakh) में ड्रैगन तो पहले से ही घिर चुका है, पूर्वी लद्दाख में पेंगोंग झील के पास की सभी पहाड़ियों में भारतीय शूरवीर डटे हुए हैं जबकि चीनी सैनिक पहाड़ों के नीचे हैं, ऐसे में चीनी सेना की हर हरकत पर हिंदुस्तानी जांबाजों की पैनी नजर है, वो हर पल हमारी तोपों के निशाने पर हैं।

लद्दाख में बर्फीली मौत मरेगा ड्रैगन !

गलवान (Galwan) में भारतीय सेना का पराक्रम तो जिनपिंग को याद ही होगा, पीएलए (PLA) ने अगर फिर से कोई गुस्ताखी की तो बर्फ में ही उसके सैनिकों की कब्र बनेगी, चीनी सेना की हालत ऐसी हो जाएगी कि ना तो वो भाग पाएंगे और ना ही लड़ पाएंगे। लद्दाख में भारत ने चीन की ऐसी घेराबंदी की है कि पहाड़ की चोटी पर बैठा एक भारतीय सैनिक, नीचे मौजूद चीन के दस सैनिकों पर भारी पड़ेगा, यानी भारतीय सेना की 15 दिन की तैयारी चीनी सैनिकों की 150 दिन की तैयारी पर भारी पड़ेगी।

दोहरे मोर्चे पर युद्ध के लिए तैयार हम

थल सेना अध्यक्ष जनरल नरवणे और सीडीएस बिपिन रावत पहले ही कह चुके हैं कि भारतीय फौज दोहरे मोर्चे पर युद्ध के लिए पूरी तरह से तैयार है, अब मोदी सरकार ने सेना को लड़ाई के लिए 15 दिन का गोला-बारूद और हथियार रखने की इजाजत देकर उसकी तैयारियों को नया आयाम दिया है। अब भारत के सामने दुश्मन घुटने टेकेगा, सेना को पहले ही 500 करोड़ रुपये के हथियार खरीदने का पावर मिल चुका है, आपातकालीन फंड में भी बड़ा इजाफा किया जा चुका है, मोदी सरकार के फैसले के बाद सेना करीब 50 हजार करोड़ रुपये के हथियार और जरूरी सामान खरीद सकेगी यानी दोहरे मोर्चे पर युद्ध के लिए तैयारी अब और भी ज्यादा पुख्ता होगी।

ये भी पढ़ें. बॉर्डर पर हिन्दुस्तान की 'अदृश्य शक्ति', चीन-पाक को मारेगी 'मायावी शक्ति'

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐपजो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़