England Riots: लीड्स की सड़कों पर बेकाबू हुई भीड़, दंगाइयों ने पुलिस गाड़ियों को किया आग के हवाले

England Riots: इंग्लैंड के लीड्स शहर में बीती रात भारी संख्या में लोगों की भीड़ सड़कों पर आ गई और जमकर उत्पात मचाने लगी. इस दंगे का वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि दंगा करने वालों की भीड़ की में बच्चे भी शामिल हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 19, 2024, 09:21 AM IST
  • पुलिस की गाड़ियों को किया आग के हवाले
  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो
England Riots: लीड्स की सड़कों पर बेकाबू हुई भीड़, दंगाइयों ने पुलिस गाड़ियों को किया आग के हवाले

नई दिल्लीः England Riots: इंग्लैंड के लीड्स शहर में बीती रात भारी संख्या में लोगों की भीड़ सड़कों पर आ गई और जमकर उत्पात मचाने लगी. इस दंगे का वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि दंगा करने वालों की भीड़ की में बच्चे भी शामिल हैं. इस दौरान पुलिस प्रशासन को भी लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा. 

पुलिस की गाड़ियों को किया आग के हवाले 
भीड़ ने पुलिस की गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो इस दंगे के पीछे की मुख्य वजह वहां की स्थानीय चाइल्ड केयर एजेंसी द्वारा बच्चों को उनके अभिभावक से अलग कर चाइल्ड केयर होम में रखना बताया जा रहा है. रिपोर्ट्स की मानें, तो इसी के विरोध में सभी लोग सड़कों पर आए थे. 

‘एकाएक उग्र हो गई भीड़’ 
इस पूरे मामले पर वेस्ट यॉर्कशायर पुलिस का कहना है कि लीड्स के हेयर हिल्स इलाके की लग्जर स्ट्रीट पर गुरुवार को स्थानीय समयानुसार पांच बजे लोगों की भीड़ जुटना शुरू हुई. इस भीड़ में कुछ बच्चे भी शामिल थे और देखते ही देखते एकाएक भीड़ उग्र हो गई और दंगा हो गया. हालांकि, इस दंगे में अभी तक किसी के घायल होने की खबर सामने नहीं आई है. 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो
इस पूरे घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल हो रहे वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि भीड़ पुलिस की कार पर हमले कर रही है. साथ ही भीड़ पुलिस के वैन को पलटते भी दिखाई दे रही है और गाड़ी के शीशे और खिड़कियां भी तोड़े जा रहे हैं. इसके अलावा कुछ लोग बस को आग के हवाले करते हुए भी दिखाई दे रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः NEET पेपर लीक मामले में CBI की बड़ी कार्रवाई, AIIMS पटना के 4 स्टूडेंट गिरफ्तार

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़