Farmers Protest: सैकड़ों गांवों के किसानों ने किया राजधानी कूच, जाम से बचना है तो पढ़ लें ट्रैफिक एडवाइजरी

Farmers Protest: अपनी मांगों को मंगावने के लिए सैकड़ों गांव के किसानों ने राजधानी दिल्ली की ओर कूच कर दिया है. नोएडा और ग्रेनो अथॉरिटी पर किसान पहले से ही धरना दे रहे हैं. इसके बाद किसानों ने हुंकार भरी और आज दिल्ली की ओर कूच किया है. इसको देखते हुए पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Feb 8, 2024, 10:31 AM IST
Farmers Protest: सैकड़ों गांवों के किसानों ने किया राजधानी कूच, जाम से बचना है तो पढ़ लें ट्रैफिक एडवाइजरी

नई दिल्ली: अपनी मांगों को मंगावने के लिए सैकड़ों गांव के किसानों ने राजधानी दिल्ली की ओर कूच कर दिया है. नोएडा और ग्रेनो अथॉरिटी पर किसान पहले से ही धरना दे रहे हैं. इसके बाद किसानों ने हुंकार भरी और आज दिल्ली की ओर कूच किया है. वहीं यूपी और दिल्ली पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए कड़े इंतजाम कर दिए हैं. अलर्ट को देखते हुए  ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन किया है. ऐसे में नोएडा-ग्रेनो एक्सप्रेसवे पर महामाया से लेकर चिल्ला, डीएनडी टोल तक दोपहर 1 बजे के बाद 3 बजे तक ट्रैफिक बढ़ने की संभावना है. अगर आप भी आज इस रूट से आ रहे हैं ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी की गई एडवाइजरी जरूर पढ़ लें.

आज नोएडा में रहेगा जाम...
आज नोएडा और ग्रेटर नोएडा के आस पास के करीब 100 गांव के किसान जमीन अधिग्रहण और उचित मुआवजा संबधी मागों को लेकर राजधानी दिल्ली कूच कर रहे हैं. इसे देखते हुए यूपी और दिल्ली दोनों ही पुलिस अलर्ट पर हैं और साथ ही गुरूवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा में गुरुवार को धारा 144 लागू कर दी गई है. मिली जानकारी के अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे लोगों में महिलाओं की संख्या ज्यादा है. वहीं बड़ी संख्या में किसान टैक्टर से नोएडा प्राधिकरण के ऑफिस पहुंचे और धरना दिया. किसानों के दिल्ली कूच करने के बाद डीएनडी, ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे समेत कई मार्गों पर यातायात बाधित हो रहा है.

जान लें ट्रैफिक एडवाइजरी 
किसानों के धरना प्रदर्शन को देखते हुए गोलचक्कर चौक सेक्टर-15, रजनीगंधा चौक, सेक्टर-06 चौकी चौक, झुण्डपुरा चौक, सेक्टर-8/10/11/12 चौक, हरौला चौक से जरूरत के हिसाब से डायवर्जन किया गया है. 

दोपहर 12 बजे के आसपास भारी संख्या में किसान महामाया फ्लाईओवर के आसपास इकठ्ठा होंगे. यहां से आने-जाने वाले लोगों को ट्राफिक से संम्बंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.  एक्सप्रेसवे और दिल्ली जाने वाला ट्रैफिक थम सकता है. इसके लिए ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है. सेक्टर-94 चरखा गोलचक्कर से होकर बॉटनिकल गार्डन और फिर न्यू अशोक नगर की तरफ से आप दिल्ली निकल सकते हैं.

किसान अगर चिल्ला की तरफ बढ़े तो ट्रैफिक डीएनडी से होते हुए निकल सकेगा. इसके अलावा अगर किसान डीएनडी की तरफ बढ़े तो चिल्ला बॉर्डर से निकल सकेगा. झुंडरपुरा की तरफ से सेक्टर-1 गोल चक्कर की तरफ आने वाला ट्रैफिक सीधे स्टेडियम चौराहे और फिर वहां से रजनीगंधा होकर निकाला जाएगा. वहीं सेक्टर-1 गोल चक्कर और झुंडपुरा के बीच उद्योग मार्ग पर जाने वाला ट्रैफिक रोका जाएगा. यह ट्रैफिक रजनीगंधा से लेकर सेक्टर-12-22-56 की तरफ से निकलेगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़