श्रीसैलम के भूमिगत जल विद्युत पावर प्लांट में भड़की आग, 9 कर्मी अब भी फंसे

श्रीसैलम के जिस पॉवर प्लांट में हादसा हुआ है उसका क्षेत्र तेलंगाना में है. श्रीसैलम लेफ्ट बैंक पावर स्टेशन कृष्णा नदी पर तेलंगाना की तरफ से स्थित है. यह तेलंगाना और आंध्र प्रदेश का संयुक्त सिचाई परियोजना है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 21, 2020, 10:00 AM IST
    • तेलंगाना के मंत्री जगदीश रेड्डी और टीएस गेनको सीएमडी प्रभाकर राव घटनास्थल पर पहुंचे
    • आग जहां लगी है वह जगह सतह के नीचे है और जमीन के नीचे होने के कारण पूरी तरह फैल गई है
    • दमकल कर्मियों को रेस्क्यू ऑपरेशन करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है
    • आग से बचाए गए 10 लोगों में 6 गंभीर स्थिति में पीड़ित हैं
श्रीसैलम के भूमिगत जल विद्युत पावर प्लांट में भड़की आग, 9 कर्मी अब भी फंसे

श्रीसैलमः सुबह-सुबह गैस लीक हादसा सामने आने के बाद आंध्र प्रदेश से एक और बड़ा हादसा सामने आया है. यहां श्रीसैलम बांध स्थित श्रीसैलम लेफ्ट बैंक पावर स्टेशन में भीषण आग लग गई. गुरुवार देर रात लगी इस आग में से 10 लोगों को बचा लिया गया है. सामने आया है कि अग्निकांड के बीच अभी भी 9 लोग फंसे हुए हैं. उनके लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. 

10 लोगों में 6 गंभीर स्थिति में पीड़ित
जानकारी के मुताबिक, यह श्रीसैलम के जिस पॉवर प्लांट में हादसा हुआ है उसका क्षेत्र तेलंगाना में है. श्रीसैलम लेफ्ट बैंक पावर स्टेशन कृष्णा नदी पर तेलंगाना की तरफ से स्थित है. यह तेलंगाना और आंध्र प्रदेश का संयुक्त सिचाई परियोजना है.

पावर स्टेशन में लगी भीषण आग से बचाए गए 10 लोगों में 6 गंभीर स्थिति में पीड़ित हैं. जिनका इलाज जारी है. 

आग की वजह शॉर्ट सर्किट
सामने आया है कि आग लगने की सूचना गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात मिली. बताया गया है कि प्रारंभिक तौर पर आग की वजह शॉर्ट सर्किट है, हालांकि इसकी जांच की जाएगी. घटना की जानकारी मिलते ही एतमाकुर फायर स्टेशन, कुरनूल से दमकल की गाड़ी भेजी गई.

आग जहां लगी है वह जगह सतह के नीचे है और जमीन के नीचे होने के कारण पूरी तरह फैल गई है. लिहाजा दमकल कर्मियों को रेस्क्यू ऑपरेशन करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

धुआं फैलने से रेस्क्यू में परेशानी
धुएं की वजह से रेस्क्यू ऑपरेशन में दमकल को मुश्किल हो रही है. घटनास्थल पर मौजूद 17 व्यक्तियों में से 8 व्यक्ति सुरंग के रास्ते सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. फंसे लोगों में छह टीएस गेनको कर्मचारी और तीन निजी कंपनी के कर्मचारी शामिल हैं.

तेलंगाना के मंत्री जगदीश रेड्डी और टीएस गेनको सीएमडी प्रभाकर राव घटनास्थल पर पहुंच गए और बचाव के प्रयासों की मॉनिटरिंग कर रहे हैं.  रेड्डी ने कहा कि पावर स्टेशन की पहली इकाई में दुर्घटना हुई और चार पैनल क्षतिग्रस्त हो गए हैं. NDRF की टीम को भी रवाना किया गया है. 

आंध्र प्रदेश के चित्तूर में गैस लीक, डेरी प्लांट में काम कर रहे 14 मजदूर बीमार

चीन की दोहरी नीति, शांति वार्ता के दिखावे के बीच सैन्य गतिविधियां बढ़ा रहा यह शातिर पड़ोसी

 

ट्रेंडिंग न्यूज़