लड़कियां प्यार में पड़कर घर से भाग रही हैं, जानें कौन हैं रुपाली चाकणकर, जिन्होंने दिया आपत्तिजनक बयान

महाराष्ट्र महिला आयोग की प्रमुख रुपाली चाकणकर ने कहा है कि लड़कियां संभवत: प्यार में पड़कर घर से भाग रही हैं. इसका कारण मोबाइल है. माता पिता और बच्चों के बीच संवादहीनता भी बढ़ी है. 

Written by - Vineet Sharan | Last Updated : Aug 29, 2023, 10:36 AM IST
  • रुपाली चाकणकर महाराष्ट्र महिला आयोग की प्रमुख हैं
  • उन्होंने कहा कि मोबाइल के चलते लड़कियां भाग रही हैं
लड़कियां प्यार में पड़कर घर से भाग रही हैं, जानें कौन हैं रुपाली चाकणकर, जिन्होंने दिया आपत्तिजनक बयान

लातूर: महाराष्ट्र महिला आयोग की प्रमुख रुपाली चाकणकर ने लड़कियों को लेकर काफी आपत्तिजनक बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि लड़कियां संभवत: प्यार में पड़कर घर से भाग रही हैं. इसका कारण बताते हुए रुपाली चाकणकर ने दावा किया कि मोबाइल फोन के कारण माता-पिता और बच्चों के बीच ‘संवाद का अभाव’ होने से ऐसा हो रहा है. 

उन्होंने दावा किया कि मोबाइल और प्रौद्योगिकी के अन्य साधन के कारण माता-पिता और बच्चों के बीच ‘संवाद का अभाव’ देखने को मिल रहा है. इससे लड़कियां संभवत: प्यार में पड़कर घर से भाग रही हैं. 

कोविड के बाद से फिर बढ़ा बाल विवाह
रुपाली चाकणकर ने कहा कि कोविड-19 महामारी की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन के बाद राज्य में बाल विवाह के मामलों में वृद्धि हुई है. 

लातूर में सोमवार को चाकणकर ने कहा कि अकेले लातूर में 37 बाल विवाह रोके गए और इनमें से दो घटनाओं में मामले दर्ज किए गए. हालांकि महाराष्ट्र में बढ़ते बाल विवाह पर कोई आंकड़ें या समयावधि नहीं बताई. 

दिया सुझाव
रुपाली चाकणकर ने कहा कि ग्राम सभाओं को बाल विवाह पर रोक लगाने के लिए प्रस्ताव पारित करना चाहिए. शादी का कार्ड छापने वाली इकाइयों सहित इसमें शामिल सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए. उनके मुताबिक पुलिस के ‘दामिनी स्क्वाड’ को लड़कियों की सुरक्षा के लिए उनके साथ अधिक बातचीत करनी चाहिए.

(इनपुट-भाषा)

ये भी पढ़ेंः यूपी सरकार हिंदू-मुस्लिम और बुलडोजर में व्यस्त, उनके युवा हमारे यहां रोजगार के लिए आ रहे: तेजस्वी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़