पोरबंदर से IS से जुड़े चार अरेस्ट, ATS ने आतंकी समूह के मॉड्यूल को किया नष्ट

गुजरात पुलिस के आतंकवाद-रोधी दस्ते (ATS) ने तटीय शहर पोरबंदर में आतंकवादी समूह के एक मॉड्यूल को नष्ट करने के बाद इस्लामिक स्टेट (IS) के चार सहयोगियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार किए गए चार लोगों में सूरत की सुमेरा नाम की एक महिला भी शामिल है. उन्होंने कहा कि आईएस मॉड्यूल से जुड़ा एक अन्य व्यक्ति फिलहाल फरार है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 10, 2023, 12:41 PM IST
  • आतंकी समूह में शामिल होने की थी योजना
  • अभी आरोपियों से पूछताछ कर रही है पुलिस
पोरबंदर से IS से जुड़े चार अरेस्ट, ATS ने आतंकी समूह के मॉड्यूल को किया नष्ट

नई दिल्लीः गुजरात पुलिस के आतंकवाद-रोधी दस्ते (ATS) ने तटीय शहर पोरबंदर में आतंकवादी समूह के एक मॉड्यूल को नष्ट करने के बाद इस्लामिक स्टेट (IS) के चार सहयोगियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार किए गए चार लोगों में सूरत की सुमेरा नाम की एक महिला भी शामिल है. उन्होंने कहा कि आईएस मॉड्यूल से जुड़ा एक अन्य व्यक्ति फिलहाल फरार है.

आतंकी समूह में शामिल होने की थी योजना
पुलिस के अनुसार, ये संदिग्ध आईएस मॉड्यूल के सक्रिय सदस्य है और फरार होने व आतंकी समूह में शामिल होने की योजना बना रहे थे. पुलिस ने कहा कि पिछले एक साल से वे नियमित रूप से अपने पाकिस्तानी आकाओं के साथ संपर्क में बने थे. डीआईजी दीपन भद्रन और एसपी सुनील जोशी के नेतृत्व में शुक्रवार को आईएस मॉड्यूल पर कार्रवाई शुरू हुई.

गौरतलब है कि 2017 में, गुजरात एटीएस ने दो संदिग्ध आईएस आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था, जो राज्य भर में विभिन्न धार्मिक स्थलों पर बमबारी की तैयारी कर रहे थे.

आरोपियों से पूछताछ कर रही है पुलिस
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सभी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. ये सभी एक-दूसरे के संपर्क में थे. सभी पोरबंदर से अफगानिस्तान भागने की फिराक में थे. बताया जा रहा है कि अभी भी ऑपरेशन चल रहा है. एटीएस आज शाम कुछ बड़ा खुलासा कर सकती है. एटीएस की कुल चार टीमें लगातार छापेमारी कर रही थीं. टीम ने गुजरात के भरुच सूरत से लेकर दिल्ली तक अलग-अलग जगह पड़ताल की.

बताया जा रहा है कि पकड़ी गई सुमेरा नामक महिला के कबूलनामे के बाद पुलिस ने अन्य की गिरफ्तार की. महिला से मोबाइल भी बरामद हुए हैं. 

यह भी पढ़िएः इन शिक्षकों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति देने जा रही सरकार, कहीं लिस्ट में आपका भी नाम तो नहीं?

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ट्रेंडिंग न्यूज़