Haryana MLA Meeting: हरियाणा में शाह आज चुनेंगे 'बादशाह', नायब सैनी के अलावा ये भी CM पद के दावेदार!

Haryana BJP Vidhayak Dal Meeting: हरियाणा में भाजपा आज विधायक दल के नेता का चुनाव करेगी. सुबह 11 बजे पंचकूला में अमित शाह की मौजूदगी में विधायक दल का नेता चुना जाना है. विधायक दल का नेता ही प्रदेश का मुख्यमंत्री भी बनेगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 16, 2024, 08:44 AM IST
  • हरियाणा में आज विधायक दल के नेता का चुनाव
  • पर्यवेक्षक के तौर पर अमित शाह रहेंगे मौजूद
Haryana MLA Meeting: हरियाणा में शाह आज चुनेंगे 'बादशाह', नायब सैनी के अलावा ये भी CM पद के दावेदार!

नई दिल्ली: Haryana BJP Vidhayak Dal Meeting: हरियाणा में भाजपा ने हैट्रिक लगाते हुए तीसरी बार जीत हासिल की है. प्रदेश में तीसरी बार BJP की सरकार बनने जा रही है. आज सुबह 11 बजे पंचकूला स्थित भाजपा के ऑफिस में बैठक होने वाली है. भाजपा ने गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. इन्हीं की देखरेख और मौजूदगी में विधायक दल के नेता का चुनाव होगा.

नायब सिंह सैनी पर लगेगी मुहर?
भाजपा प्रदेश के चुनावी समर में नायब सिंह सैनी के चेहरे पर ही उतरी थी. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पार्टी ने मनोहर लाल खट्टर को मुख्यमंत्री के पद से हटाकर नायब सिंह सैनी को बागडोर सौंपी थी. लोकसभा चुनाव में भाजपा की सीटें पिछली बार के मुकाबले घटकर आधी हो गईं. हरियाणा में भाजपा 5 सीटें ही जीत पाई. फिर भी पार्टी ने सैनी के चेहरे पर भरोसा बरकरार रखा. इसका फायदा विधानसभा चुनाव के रिजल्ट में देखा जा सकता है. सैनी लाडवा सीट से विधानसभा चुनाव जीते हैं.

इन नामों से चौंका सकती है पार्टी
अनिल विज: पिछली भाजपा सरकार में मंत्री रहे अनिल विज ने भी अंबाला कैंट विधानसभा सीट से जीत दर्ज की है. जब खट्टर को हटाकर सैनी को CM बनाया गया, तब अनिल विज मीटिंग से नाराज होकर चले गए थे. वे अपनी वरिष्ठता के आधार पर खुद मुख्यमंत्री बनना चाहते थे. इस बार भी उन्होंने चुनाव प्रचार और रिजल्ट के बाद तक CM पद पर दावा ठोका है.
राव इंद्रजीत सिंह: सांसद और केंद्र में राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह भी CM रेस में हैं. वे चुनाव प्रचार के दौरान भी CM पद पर दावा कर चुके हैं. ऐसा कहा गया था कि 9 विधायक राव के पक्ष में खड़े हैं, इनसे राव की मुलाक़ात भी हुई. लेकिन राव ने खबरों का खंडन करते हुए भाजपा आलाकमान में अपना विश्वास व्यक्त किया था. बेटी आरती राव ने अटेली सीट से जीत दर्ज की है.

ये भी पढ़ें- School Offices Closed: स्कूल रहेंगे बंद, दफ्तरों को WFH कराने की सलाह

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़