वाराणसी को 'गिफ्ट का अंबार' देंगे पीएम मोदी, 18 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास-लोकार्पण

प्रधानमंत्री रविवार को वाराणसी पहुंचेंगे. दौरे के पहले दिन प्रधानमंत्री मोदी शाम को नमोघाट से काशी तमिल संगमम के दूसरे संस्करण का शुभारंभ करेंगे. दूसरे दिन करीब 37 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 16, 2023, 09:33 PM IST
  • वाराणसी को पीएम मोदी का बड़ा गिफ्ट.
  • 18 हजार करोड़ से ज्यादा की योजनाओं का गिफ्ट.
वाराणसी को 'गिफ्ट का अंबार' देंगे पीएम मोदी, 18 हजार करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास-लोकार्पण

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं. इस दौरान वह काशी और पूर्वांचल के लिए 19 हजार करोड़ से अधिक की 37 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी करेंगे. पीएम की अगवानी  राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे.

प्रधानमंत्री रविवार को वाराणसी पहुंचेंगे. दौरे के पहले दिन प्रधानमंत्री मोदी शाम को नमोघाट से काशी तमिल संगमम के दूसरे संस्करण का शुभारंभ करेंगे. पीएम मोदी यहीं से कन्याकुमारी से बनारस के लिए काशी तमिल संगमम एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. दौरे के दूसरे दिन सोमवार को सेवापुरी विकासखंड के बरकी ग्राम सभा में 'विकसित भारत संकल्प यात्रा' कार्यक्रम में शामिल होंगे.

37 परियोजनाओं की सौगात
यहां पर पीएम मोदी वाराणसी  और पूर्वांचल को 19,155 करोड़ की 37 परियोजनाओं की सौगात भी देंगे. इन योजनाओं में सड़क और पुल सेतु, स्वास्थ्य और शिक्षा, पुलिस कल्याण, स्मार्ट सिटी और नगर विकास परियोजनाएं, रेलवे, एयरपोर्ट सहित विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. 10 हजार करोड़ से अधिक की न्यू पंडित दीनदयाल उपाध्याय से न्यू भाऊपुर तक डेडिकेटेड फ्रेट कॉरिडोर परियोजना भी इसमें शामिल है.

इन परियोजनाओं का भी उद्घाटन
साथ ही पीएम मोदी 166 करोड़ की लागत से बनकर तैयार लहरतारा-फुलवरिया-शिवपुर फोर लेन सड़क का भी लोकार्पण करेंगे. इसी दिन पीएम चौबेपुर उमरहा स्थित स्वर्वेद महामंदिर धाम का भी लोकार्पण करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी यहां आयोजित 25,000 कुंडी स्वर्वेद ज्ञान महायज्ञ के आयोजन में भी शामिल होंगे. कार्यक्रम में देश-विदेश से तीन लाख लोगों के जुटने की संभावना है. प्रधानमंत्री श्रीकाशी विश्वनाथ धाम और काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन भी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- भारत अब बाल विवाह को खत्म करने के लिए तेजी से काम नहीं कर रहा? जानिए क्या कहता है ये सर्वे

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़