Himanta Biswa Sarma होंगे Assam के नए CM, विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

असम के अगले मुख्यमंत्री के तौर पर हिमंत बिस्वा सरमा की ताजपोशी होगी. ये फैसला बीजेपी के विधायक दल की बैठक में लिया गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 9, 2021, 03:58 PM IST
  • बिस्वा पर BJP को विश्वास
  • असम में हिमंत की हुकूमत
Himanta Biswa Sarma होंगे Assam के नए CM, विधायक दल की बैठक में हुआ फैसला

नई दिल्ली: असम के नए सीएम हिमंत बिस्वा सरमा होंगे. उन्होंने बीजेपी विधायक दल के नेता चुन लिया गया है. जानकारी के अनुसार वो सोमवार को ही सीएम पद की शपथ ले सकते हैं. विधायक दल की बैठक में फैसला हुआ है.

विधायक दल के नेता चुने गए हिमंत

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने विधायक दल की बैठक के बाद ये घोषणा किया कि 'मैं सर्वसम्मति से असम राज्य भाजपा विधानमंडल के नेता के रूप में श्री हेमंत बिस्वा सरमा को विधायक दल का नेता घोषित करता हूं.'

विधायक दल की बैठक के बीच ही एक तस्वीर सामने आई, जिसमें सोनोवाल अपना इस्तीफा सौंप रहे थे. उस वक्त तस्वीर पूरी तरह साफ हो गई कि बिस्वा के सीएम बनने का रास्ता पूरी तरह से साफ हो चुका है.

आपको बता दें, सुबह 11:30 बजे से गुवाहाटी में बीजेपी विधायक दल की बैठक चल रही थी. नाम के लिए विधायक दल की बैठक हुई. बताया जा रहा है कि खुद सर्बानंद सोनोवाल ने खुद उनके नाम का का प्रस्ताव किया. पहले से ही ये माना जा रहा था कि हिमंत बिस्वा सरमा का चुना जाना तय है.

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और बीजेपी के वरिष्ठ नेता हिमंत बिस्वा सरमा ने शनिवार को दिल्ली में पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. असम के नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर सस्पेंस बना हुआ था, जो अब दूर हो चुका है.

चुनावी नतीजे: असम में फिर खिला कमल

असम में भारतीय जनता पार्टी ने एक बार फिर बाजी मारते हुए शानदार प्रदर्शन किया है. बीजेपी के नेतृत्व वाले NDA ने असम में बहुमत हासिल कर लिया. कुल 126 सीटों में से सिर्फ बीजेपी को 60 सीटें मिली हैं. जबकि कांग्रेस के खाते में सिर्फ 29 सीटें गई हैं.

इसे भी पढ़ें- Delhi में बढ़ा Lockdown: 17 मई तक दिल्ली रहेगी लॉक, मेट्रो सेवा बंद

वहीं यदि अन्य पार्टियों की सीटों पर गौर करें तो एआईयूडीएफ (UIUDF) ने 16 सीटों पर जीत दर्ज की है. इसके अलावा एजीपी (AGP) को 9, बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट को 4, सीपीआई(एम) को एक, निर्दलीय को 1 और यूनाइटेड पीपल्स पार्टी, लिबरल को 6 सीटें हासिल हुई हैं.

इसे भी पढ़ें- Corona in India: देशभर में कोरोना मचा रहा तांडव, एक दिन में 4 लाख से ज्यादा नए मामले

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़