'राम के घर' में लक्ष्मण के नाम पर 12 KM लंबी सड़क प्लान कर रही योगी सरकार, शानदार होगी कनेक्टिविटी

इस वैकल्पिक रूट के लिए व्यापक एक्शन प्लान तैयार किया गया है. अयोध्या के डीएम नीतीश कुमार के मुताबिक ये पथ गुप्तारघाट से राजघाट तक होगा जिसमें चार लेन होंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 15, 2023, 07:15 PM IST
  • एक्शन प्लान है तैयार.
  • तेजी से होगा निर्माण कार्य.
'राम के घर' में लक्ष्मण के नाम पर 12 KM लंबी सड़क प्लान कर रही योगी सरकार, शानदार होगी कनेक्टिविटी

नई दिल्ली. अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण का काम बेहद तेजी के साथ चल रहा है. इस बीच की खबर आई है कि यूपी की योगी सरकार अयोध्या की कनेक्टिविटी बेहतर करने पर बहुत ज्यादा फोकस कर रही है. इसी क्रम में लक्ष्मण पथ का निर्माण किया जाएगा. सरकार की यह पहल शहर को बेहतर फोर लेन कनेक्टिविटी प्रदान के मद्देनजर की जा रही है. 

राम पथ का निर्माण पहले से जारी
इन सबके बीच यह बताना जरूरी है कि अयोध्या में नया घाट और शहादतगंज के बीच में 13 किलोमीटर लंबे राम पथ का निर्माण कार्य पहले से बेहद तेज गति के साथ जारी है. जन्मभूमि पथ, भक्ति पथ और धर्म पथ के बाद अब योगी सरकार लक्ष्मण पथ के निर्माण के लिए गंभीरता से तैयार है. 

एक्शन प्लान तैयार है
इस वैकल्पिक रूट के लिए व्यापक एक्शन प्लान तैयार किया गया है. अयोध्या के डीएम नीतीश कुमार के मुताबिक ये पथ गुप्तारघाट से राजघाट तक होगा जिसमें चार लेन होंगे. पीडब्लूडी की कंस्ट्रक्शन यूनिट 2 के एक्जिक्यूटिव इंजीनियर एसपी भारती लक्ष्मण पथ के निर्माण की जिम्मेदारी संभालेंगे. उन्होंने बताया कि यह पथ लगभग 12 किलोमीटर लंबा होगा. यह उदय हरिशचंद्र घाट के सामने से जाएगा. 

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तानी पूर्व ऑलराउंडर रज्जाक ने मांगी माफी, बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय की थी अभद्र टिप्पणी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़