हिंडन एयरबेस में घुसने की कोशिश कर रहा था ये शख्स, पुलिस ने किया गिरफ्तार

गाजियाबाद स्थित भारतीय वायु सेना के हिंडन एयरबेस के परिसर में घुसने की कोशिश में एक शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार गिरफ्तार कर लिया है. क्या है पूरा माजरा नीचे पढ़ें..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 21, 2022, 06:48 AM IST
  • हिंडन एयरबेस में घुसने की कोशिश करने वाला गिरफ्तार
  • शख्स ने वायुसेना अड्डे की दीवार फांदने की कोशिश की
हिंडन एयरबेस में घुसने की कोशिश कर रहा था ये शख्स, पुलिस ने किया गिरफ्तार

नई दिल्ली: भारतीय वायुसेना के हिंडन एयरबेस के परिसर में अनधिकृत तरीके से घुसने की कोशिश करने के आरोप में रविवार को 26 वर्षीय एक युवक को गिरफ्तार किया गया.

बिहार का रहने वाला है आरोपी जहीर

आरोपी की पहचान बिहार के मूल निवासी जहीर के रूप में हुई है, जो इस समय एयरबेस के बाहर एक झोपड़ी में रहता है. एक पुलिस अधिकारी ने न्यूज एजेंसी को बताया कि उस युवक ने कथित तौर पर वायुसेना अड्डे की दीवार फांदने की कोशिश की.

पुलिस अधिकारी ने कहा, "वह शायद नशे की हालत में था." वायु सेना के अधिकारियों ने उसे उस समय पकड़ लिया, जब वह एयरबेस के परिसर के अंदर तकनीकी क्षेत्र में घुसने की कोशिश कर रहा था. इसी के बाद अधिकारियों ने पुलिस को बुलाया.

वायुसेना के अधिकारियों ने उसे उस समय पकड़ लिया, जब वह एयरबेस के परिसर के अंदर तकनीकी क्षेत्र में घुसने की कोशिश कर रहा था.

पुलिस ने की सेक्शन 3 (यदि कोई व्यक्ति किसी भी उद्देश्य के लिए राज्य की सुरक्षा या हितों के लिए हानिकारक है) और सेकशन 7 (पुलिस के अधिकारियों या संघ के सशस्त्र बलों के सदस्यों के साथ हस्तक्षेप) के तहत प्राथमिकी दर्ज की है. गिरफ्तार शख्स पर अधिकारी सीक्रेट एक्ट (Official Secrets Act) लगाया गया है.

इसे भी पढ़ें- Quad देशों ने यूक्रेन संकट पर भारत के रुख को माना, कहा- कोई भी नाखुश नहीं

पुलिस अधिकारी ने कहा, "आरोपी को अब अदालत में पेश किया जाएगा." आगे की जांच जारी है.

इसे भी पढ़ें- All England Badminton Final: खिताबी मुकाबले में हारे लक्ष्य सेन, एक्सेलसेन ने दी मात

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़