देश विरोधी शरजील इमाम गिरफ्तार, बिहार के जहानाबाद से पकड़ा गया

देश विरोधी शरजीम इमाम को बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया है. उसकी तलाश में दिल्ली पुलिस कई जगह छापेमारी कर रही थी. वह पुलिस के रडार पर तब आया, जब उसका भड़काऊ भाषण देते हुए एक वीडियो सामने आया. उसने असम को भारत से अलग करने का राष्ट्रविरोधी बयान दिया था. 

देश विरोधी शरजील इमाम गिरफ्तार, बिहार के जहानाबाद से पकड़ा गया

नई दिल्लीः देश विरोधी बयान देने वाले JNU छात्र शरजील इमाम को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके पहले पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ताबड़तोड़ छापेमारी की थी. दिल्ली पुलिस का कहना है कि उसके बारे में कुछ खास जानकारियां और क्लू मिले थे.  पुलिस ने मंगलवार को दावा किया है कि वह जल्दी ही मिल जाएगा. 

चचेरे भाई को लिया हिरासत में
यूपी, बिहार, मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश समेत कई राज्यों में केस दर्ज होने के बाद अब शरजील की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस कई जगहों पर छापेमारी की. लेकिन शरजील को उसके गांव जहानाबाद से ही पकड़ा गया. इसके पहले शरजील के भाई को बिहार पुलिस ने हिरासत में लिया है. एक टीम ने शरजील के रिश्तेदारों, परिजनों और दोस्तों से पूछताछ शुरू कर दी है, जबकि दूसरी टीम शरजील के संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही थी.

वहीं, रविवार को भी शरजील का एक नया वीडियो सामने आया था. इसे भी शाहीनबाग का बताया जा रहा है. पुलिस शरजील के 6 से ज्यादा वीडियो की फॉरेंसिक जांच करा रही है.

CAA विरोधः स्पीकर ओम बिरला ने यूरोपियन संसद को लिखा खत, कहा-संप्रभुता का सम्मान करें

बिहार भाग गया था शरजील
दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने सोमवार को दावा किया था कि 25 जनवरी 2020 को शाम करीब 7-8 बजे फरार शरजील इमाम को अंतिम बार बिहार के फुलवारी शरीफ में एक मीटिंग में देखा गया था. उसके बाद से ही वो पुलिस के रडार से लापता हो गया था. 

उसके संभावित अड्डों पर लगातार छापे मारे गए. शरजील की गिरफ्तारी को गठित क्राइम ब्रांच की 5 टीमों ने महाराष्ट्र, दिल्ली और बिहार राज्य में छापे मारे गए थे. उसे पकड़ने के लिए उसके परिचितों और रिश्तेदारों की भी मदद ली जा रही थी.

किसने बोला सरकार बनी तो 1 घंटे में खाली करा देंगे शाहीन बाग?