सौम्या संतोष की मौत पर इजरायल ने ऐसे जताया शोक, मुंबई हमले की लोगों को आई याद

इजराइल और फिलिस्तीन के बीच खूनी संघर्ष में एक भारतीय महिला की भी जान चली गई थी. केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री वी मुरलीधरण ने इसकी जानकारी दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 12, 2021, 10:03 PM IST
  • दुखी परिवार के साथ खड़ा है इजराइल
  • सौम्या के बेटे के भविष्य की चिंता- इजराइली राजदूत
सौम्या संतोष की मौत पर इजरायल ने ऐसे जताया शोक, मुंबई हमले की लोगों को आई याद

नई दिल्ली: इजराइल और फिलिस्तीन के बीच हिंसक झड़प आये दिन होती रहती है. दोनों देशों के बीच के तनाव भरे हालात किसी से छिपे नहीं है. भारत सरकार की हमेशा ये नीति रही है कि वो दो देशों के आपसी मसले में कभी हस्तक्षेप नहीं करती. लेकिन इस बार ऐसी घटना हुई कि इस पर भारत सरकार को भी बयान देना पड़ा.

इजराइल और फिलिस्तीन के बीच संघर्ष में गई भारतीय की मौत

 

इजराइल और फिलिस्तीन के बीच खूनी संघर्ष में एक भारतीय महिला की भी जान चली गई थी. केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री वी मुरलीधरण ने आज सुबह इसकी जानकारी दी कि इजराइल में काम करने वाली केरल की एक महिला की मंगलवार को एक फलीस्तीनी रॉकेट हमले में मौत हो गई थी. इस पर इजराइल सरकार ने शोक व्यक्त किया है.

दुखी परिवार के साथ खड़ा है इजराइल

भारत में इजराइल के राजदूत ने भारतीय की मौत पर शोक प्रकट किया है. इजरायल के राजदूत रॉन मलका ने कहा कि मैंने हमास के आतंकवादी हमले के शिकार सौम्या संतोष के परिवार से बात की. मैंने उनके दुर्भाग्यपूर्ण नुकसान के लिए दुःख व्यक्त किया और इजराइल की ओर से अपनी संवेदना व्यक्त की. पूरा देश उनके इस दुख की घड़ी में शोक मना रहा है और हम उनके लिए यहां हैं.

ये भी पढ़ें- कोरोना से तबाह भारतीयों की मदद के लिए आगे आये कोहली और अनुष्का, जुटाए करोड़ों रुपए

सौम्या के बेटे के भविष्य की चिंता- इजराइली राजदूत

इजराइल के राजदूत रॉन मलका ने कहा कि मृतक सौम्या के 9 साल के बेटे एडोन ने इतनी कम उम्र में अपनी मां को खो दिया और अब उसे मां के बिना ही बड़ा होना है. उस 9 साल के बच्चे की तकलीफ को देखकर मेरा दिल पसीज रहा है. यह बुरा हमला मुझे उस छोटे बच्चे मूसा की याद दिलाता है, जिसने 2008 के मुंबई हमलों के दौरान अपने माता-पिता को खो दिया था.  ईश्वर उन्हें शक्ति और साहस दे.

भयावह रुप ले चुका है फिलिस्तीन इजराइल का खूनी संघर्ष

गौरतलब है कि इजराइल और फिलिस्तीन के बीच शुरू हुआ विवाद अब जंग में बदल चुका है. बुधवार तक हमास (इजराइल इसे आतंकी संगठन मानता है) इजराइल पर करीब 3 हजार रॉकेट दाग चुका है. जवाब में इजराइल ने अपनी थल सेना का इस्तेमाल तो नहीं किया, लेकिन बेहद ताकतवर एयरफोर्स के जरिए फिलीस्तीन में भारी तबाही मचाई है. इस खूनी संघर्ष में करीब 60 लोगों की जान जा चुकी है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़