कर्नाटक: हिजाब पर असमंजस में सिद्धरमैया, कभी हां, कभी ना, बीजेपी ने कहा-अल्पसंख्यक तुष्टिकरण, ओवैसी ने किया तंज

कर्नाटक मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने पहले कहा कि अब राज्य के शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पर प्रतिबंध नहीं है. फिर स्पष्टीकरण दिया कि सरकार ऐसा निर्णय लेने के बारे में सोच रही है. विपक्षी बीजेपी ने कहा कि जनता कांग्रेस को सबक सिखाएगी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 23, 2023, 08:05 PM IST
  • फिर हिजाब पर गर्मा रही सियासत.
  • विपक्षी बीजेपी ने सिद्धरमैया को घेरा.
 कर्नाटक: हिजाब पर असमंजस में सिद्धरमैया, कभी हां, कभी ना, बीजेपी ने कहा-अल्पसंख्यक तुष्टिकरण, ओवैसी ने किया तंज

नई दिल्ली. कर्नाटक में हिजाब एक बार फिर चर्चा में आ गया है. राज्य में कांग्रेस की सरकार है और मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने शुक्रवार को घोषणा कर दी कि वो हिजाब बैन जा रहे हैं. हालांकि शनिवार को उनका स्पष्टीकरण भी गया और कहा कि अभी ऐसा किया नहीं गया है. सिद्धरमैया ने कहा कि अभी उनकी सरकार इस पर विचार कर रही है. उन्होंने कहा- ‘हमने अभी ऐसा किया नहीं है (हिजाब पर बैन हटाना). किसी ने मुझसे हिजाब पर रोक हटाने के बारे में सवाल किया था तो मैंने कहा कि सरकार इसे हटाने पर विचार कर रही है.' यह स्पष्टीकरण सीएम के उस बयान के एक दिन बाद आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि शिक्षण संस्थानों में हिजाब पहनने पर कोई प्रतिबंध नहीं है और उन्होंने कहा था कि पंसद के कपड़े पहनना और भोजन का चयन व्यक्तिगत मामला है। 

बीजेपी ने घेरना शुरू कर दिया
वहीं अब बीजेपी ने इस मुद्दे पर विपक्षी बीजेपी ने राज्य को घेरना शुरू कर दिया है बीजेपी का कहना है कि यह कदम शिक्षण संस्थानों की ‘धर्मनिरपेक्ष’ प्रकृति’ के प्रति चिंता पैदा करता है. कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष बी.वाई. विजयेंद्र ने कांग्रेस पर लोकसभा चुनाव से पहले ‘तुष्टीकरण की राजनीति’ करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा- शिक्षण संस्थानों में धार्मिक परिधान को मंजूरी देकर सिद्धरमैया सरकार युवाओं को धार्मिक आधार पर बांटने का काम कर रही है. पढ़ने-लिखने के समग्र वातावरण में व्यवधान पैदा कर रही है.

येदियुरप्पा बोले- सबक सिखाएगी जनता
वहीं बीजेपी के दिग्गज नेता और राज्य के पूर्व सीएम बी.एस. येदियुरप्पा ने हिजाब पर प्रतिबंध हटाने के कर्नाटक सरकार के फैसले की निंदा की है. येदियुरप्पा ने कहा-चूंकि वे सत्ता में हैं, वे एक राजनीतिक सर्कस बनाना चाहते हैं. देखते हैं यह कब तक चलेगा. जनता आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस सरकार को सबक सिखाएगी. स्कूली बच्चों के लिए एक समान नीति की जरूरत है. कांग्रेस सरकार जिद्दी है. किस मुस्लिम नेता ने उनसे हिजाब पर प्रतिबंध वापस लेने के लिए कहा था?

ओवैसी ने किया तंज-खुश होंगे मुस्लिम वोटर
AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने भी इस मुद्दे पर तंज के साथ कांग्रेस को घेरा है. उन्होंने लिखा-कांग्रेस की सरकार आए 6 महीने से ज्यादा का वक्त गुजर चुका है. आखिर इसमें विचार करने की क्या बात है कि मुस्लिम लड़कियों को शिक्षा का अधिकार है या नहीं? यह स्पष्टीकरण देने के लिए सीएम सिद्धरमैया का शुक्रिया कि राज्य में अब भी हिजाब बैन धर्मनिरपेक्ष कांग्रेस सरकार द्वारा लगा हुआ है. जिन मुस्लिमों ने आपको वोट दिया होगा वो काफी खुश होंगे. 

ये भी पढ़ें- खालिस्तानियों ने अमेरिका में एक बार फिर हिंदू मंदिर को बनाया निशाना, अब कर दी ये हरकत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइ

 

ट्रेंडिंग न्यूज़