विपक्षी बैठक से 2 दिन पहले मुंबई पहुंचे लालू, आदित्य ठाकरे ने लिया तैयारियों का जायजा

तेजस्वी यादव के साथ लालू यादव मुंबई पहुंच गए हैं. विपक्षी दलों की यह बैठक लग्जरी ग्रैंड हयात होटल में होने जा रही है. मंगलवार को तैयारियों का जायजा लेने के लिए आदित्य ठाकरे और कांग्रेसी नेता जीशान सिद्दीकी होटल ग्रैंड हयात पहुंचे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 29, 2023, 09:47 PM IST
  • 31 अगस्त से शुरू होगी मीटिंग.
  • आदित्य ने लिया तैयारियों का जायजा.
विपक्षी बैठक से 2 दिन पहले मुंबई पहुंचे लालू, आदित्य ठाकरे ने लिया तैयारियों का जायजा

मुंबई. बिहार में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे व राज्य के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव मंगलवार को मुंबई पहुंचे. दोनों नेता विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' की बैठक में हिस्सा लेने मुंबई पहुंचे हैं. हवाई अड्डे पर लालू और तेजस्वी का कांग्रेस नेता संजय निरूपम और नसीम खान ने किया. 

विपक्षी गठबंधन की मुंबई में होने जा रही तीसरी बैठक कई मायनों में अहम होने जा रही है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार कह चुके हैं कि इस बैठक में सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर चर्चा होगी. इसके बैठक में कोऑर्डिनेश कमेटी, कन्वेनर की नियुक्ति जैसे कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा संभव है. माना जा रहा है कि मुंबई की बैठक में कुछ और दल भी विपक्षी गठबंधन के साथ आ सकते हैं. 

जारी हैं बैठक की तैयारियां
विपक्षी दलों की यह बैठक लग्जरी ग्रैंड हयात होटल में होने जा रही है. मंगलवार को तैयारियों का जायजा लेने के लिए आदित्य ठाकरे और कांग्रेसी नेता जीशान सिद्दीकी होटल ग्रैंड हयात पहुंचे. बता दें कि इस बैठक की मेजबानी उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना कर रही है. 1 सितंबर को बैठक के बाद उद्धव ठाकरे सभी पार्टियों के नेताओं को एक भोज भी देंगे. 

एनडीए की भी बैठक की तैयारी
इस बीच खबर आई है कि जिन दो दिनों में विपक्षी दल बैठक करेंगे उसी समय में महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ गठबंधन की भी बैठक हो सकती है. इस बैठक में भारतीय जनता पार्टी, एनसीपी (अजित पवार गुट), शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) दक्षिण मुंबई के वर्ली में बातचीत करेंगे. अजित पवार गुट के महाराष्ट्र अध्यक्ष सुनील तटकरे ने जानकारी दी है कि तीन दलों के नेता कई दिनों से इस बैठक की योजना बना रहे थे. 

ये भी पढ़ेंः  Ramchaura Banana: जानें रमचौरा केले की खासियत, कैसे नष्ट हुई केले की यह प्रजाति, योगी सरकार जीआई टैगिंग से करेगी पुनर्जीवित

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़