बिहार में इन लोगों को परोसी जाए शराब, IRCTC ने क्यों की ये डिमांड

 IRCTC ने बिहार में पर्यटकों को शराब परोसे जाने की डिमांड की है. IRCTC की तरफ से यह मांग की जा रही है कि बिहार घूमने आए पर्यटकों को शराब पीने की सुविधा दी जाए. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 4, 2022, 09:56 AM IST
  • बिहार में इन लोगों को परोसी जाए शराब
  • जानिए IRCTC ने क्यों की ये डिमांड

ट्रेंडिंग तस्वीरें

बिहार में इन लोगों को परोसी जाए शराब, IRCTC ने क्यों की ये डिमांड

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे की ऑनलाइन टिकिट बुकिंग की सुविधा देने वाली वेबसाइट IRCTC ने बिहार में पर्यटकों को शराब परोसे जाने की डिमांड की है. IRCTC की तरफ से यह मांग की जा रही है कि बिहार घूमने आए पर्यटकों को शराब पीने की सुविधा दी जाए. 

बिहार में बैन है शराब

मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो IRCTC ने कहा है कि बिहार में शराब बैन होने की वजह से कई देशों के पर्यटक बिहार नहीं आ रहे हैं. जिस वजह से बिहार आने वाले विदेशी पर्यटकों को शराब पीने की सुविधा उपलब्ध कराई जाए. IRCTC का यह भी कहना है कि शराब बंदी की वजह से बिहार में पर्यटकों की संख्या नहीं बढ़ रही है. 

शराब बंदी की वजह से नहीं बढ़ रहे पर्यटक

मीडिया में चल रही खबरों की मानें तो IRCTC का यह कहना है कि शराब बंदी की वजह से कई सारे विदेशी पर्यटक बिहार आने से कतराते हैं. अगर बिहार में टूरिज्म को बढ़ाना है तो बिहार सरकार को शराब बंदी में ढील देना चाहिए और विदेशी पर्यटकों को शराब पिलाने की व्यवस्था करनी चाहिए. 

क्या कहा IRCTC ने

IRCTC के ईस्ट जोन के ग्रुप जनरल मैनेजर जफर आजम ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि, विदेशी लोग शराब का सेवन करते हैं. अगर आप चाहते हैं कि विदेशी मुद्रा को ज्यादा से ज्यादा अर्जित किया जाए तो उनको शराब पीने की आजादी देनी होगी. 

बिहार में बैन है शराब

बता दें कि साल 2016 से बिहार में शराब बंदी कानून लागू है.  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार मद्य निषेध और उत्पाद अधिनियम के तहत अप्रैल 2016 में राज्य में शराबबंदी लागू की थी. जिसके बाद बिहार में शराब पीना या बेचना गैर कानूनी हो गया था. शराबबंदी कानून लागू होने के बाद से बड़ी संख्या में लोग शराब पीने के आरोप में जेलों में बंद हैं. 

यह भी पढ़ें: हे राम... रामलीला में दिल के दौरे से 'रावण' की मौत, एक दिन पहले गई थी 'हनुमान' की जान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़