शरद पवार की अजित से मुलाकात से कांग्रेस नाखुश, अब इस बड़े मंच पर उठाया जाएगा ये मुद्दा

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने बुधवार को कहा कि इस महीने मुंबई में होने वाले ‘इंडिया’ गठबंधन के कॉन्क्लेव में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) संस्थापक शरद पवार के साथ राजनीतिक रूप से अलग हो चुके उनके भतीजे और राज्य के उप मुख्यमंत्री अजित पवार से उनकी विवादास्पद मुलाकात पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चर्चा करेंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 17, 2023, 08:19 AM IST
  • पटोले ने प्लान बी की अटकलों को किया खारिज
  • बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं करेंगेः शरद पवार
शरद पवार की अजित से मुलाकात से कांग्रेस नाखुश, अब इस बड़े मंच पर उठाया जाएगा ये मुद्दा

नई दिल्लीः महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने बुधवार को कहा कि इस महीने मुंबई में होने वाले ‘इंडिया’ गठबंधन के कॉन्क्लेव में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) संस्थापक शरद पवार के साथ राजनीतिक रूप से अलग हो चुके उनके भतीजे और राज्य के उप मुख्यमंत्री अजित पवार से उनकी विवादास्पद मुलाकात पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चर्चा करेंगे. 

'लोगों में भ्रम की स्थिति बनी हुई है'
राज्य कांग्रेस की कोर कमेटी की बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए पटोले ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) विरोधी गठबंधन में शामिल शरद पवार को लेकर उनकी पार्टी में कोई भ्रम नहीं है, लेकिन लोगों के बीच भ्रम की स्थिति बनी हुई है. 

प्लान बी की अटकलों को किया खारिज
पटोले ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के दो प्रतिनिधि कोर कमेटी की बैठक का हिस्सा थे. इस दौरान ‘इंडिया’ गठबंधन के सम्मेलन की तैयारियों पर चर्चा हुई. पटोले ने उन अटकलों को खारिज कर दिया कि एक 'प्लान 'बी' मौजूद है जिसमें अगर राकांपा (शरद पवार गुट) भाजपा के साथ गठबंधन करती है तो शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस एक साथ लोकसभा चुनाव लड़ेंगी. 

'अपने फैसले लेने में सक्षम हैं शरद पवार'
पिछले हफ्ते पुणे में चाचा-भतीजे के बीच गुपचुप मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर पटोले ने कहा, 'शरद पवार अपने फैसले लेने में सक्षम हैं. हमारा आलाकमान 'इंडिया' की बैठक के दौरान शरद पवार के साथ इस (अजित के साथ बैठक) पर चर्चा करेगा क्योंकि वह एक वरिष्ठ नेता हैं.'

बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं करेंगेः पवार
वहीं शरद पवार ने बुधवार को कहा कि वह बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं करेंगे और इसके बजाय 2024 में प्रस्तावित लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देश में बदलाव लाने की दिशा में काम करेंगे. उन्होंने उन अटकलों को खारिज करने की कोशिश की कि कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) उनके नेतृत्व वाले राकांपा के गुट के बिना 2024 का लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए 'प्लान बी' पर काम कर रहे हैं. 

'अजित मेरे परिवार के सदस्य हैं'
भाजपा के साथ गठबंधन करने वाले उपमुख्यमंत्री अजित पवार के साथ पुणे में पिछले सप्ताह हुई अपनी मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर शरद पवार ने कहा, 'वह मेरे परिवार के सदस्य हैं. यदि हमारे परिवार में किसी समारोह की योजना बनाई जाती है तो स्वाभाविक रूप से उस समय मुझसे परामर्श किया जाएगा.'

यह भी पढ़िएः विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा, बीजेपी टॉप लीडरशिप की अहम बैठक

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़