आखिर राज्यपाल धनखड़ को दिल्ली भेजने पर उतारू क्यों हैं ममता बनर्जी?

पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच की जंग अपने परवान पर है. दीदी ने धनखड़ पर प्रहार करते हुए ये तक कह दिया कि वो 3 बार पीएम मोदी को लिख चुकी हैं कि...

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 17, 2021, 05:42 PM IST
  • जगदीप धनखड़ पर दीदी ने साधा निशाना
  • ममता बनर्जी ने राजयपाल को कोसा!
आखिर राज्यपाल धनखड़ को दिल्ली भेजने पर उतारू क्यों हैं ममता बनर्जी?

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने हमला बोला है. उन्होंने कहा कि दो से तीन बार पीएम मोदी को लिख चुकी हूं खत कि राज्यपाल को वापस दिल्ली बुला लें.

राजयपाल धनखड़ पर दीदी का निशाना

ममता बनर्जी ने कहा कि 'राजयपाल को लेके मेरी कोई भी प्रतिक्रिया नहीं है, एक छोटे से बच्चे को डांटकर चुप कराया जा सकता है. मैंने तो प्रधानमंत्री को दो तीन बार चिठ्ठी दी राजयपाल को वापस बुला लेने के लिए लेकिन कोई उत्तर नहीं मिला. मुझे यह भी नहीं बताया गया कि उनकी (राज्यपाल) नियुक्ति कब हुई. वह तो उनके ही आदमी हैं.'

उन्होंने कहा कि 'राज्य में किसी हिंसा की तस्वीर क्या आप लोगों की नज़रों में आई है, अब अगर किसी की नज़र में दिक्कत है तो मैं क्या बोलू.!'

राष्ट्रपति से राज्यपाल ने की मुलाकात

दरअसल, राज्यपाल जगदीप धनखड़ इस वक्त दिल्ली में हैं. गुरुवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सुदेश धनखड़ के साथ भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रथम महिला सविता कोविंद से राष्ट्रपति भवन में शिष्टाचार भेंट की.

इसके अलावा राज्यपाल पश्चिम बंगाल जगदीप धनखड़ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से उनके आवास पर शाम 7 बजे मुलाकात करेंगे.

क्या है ममता के गुस्से की वजह?

ममता बनर्जी के गुस्से की वजह समझने के लिए आपको बंगाल के राज्यपाल की बातों के समझना चाहिए. दरअसल, चुनाव से पहले और चुनाव के बाद पश्चिम बंगाल में हिंसा अपने चरम पर है, जिसके लिए जगदीप धनखड़ सीएम ममता को जिम्मेदार ठहराते रहे हैं, ऐसे में दीदी का भड़कना लाजमी है.

इसे भी पढ़ें- कौन हैं प्रदीप शर्मा? मनसुख हिरेन मर्डर केस में हुई गिरफ्तारी

ममता बनर्जी और राज्यपाल के बीच जंग काफी लंबे वक्त से चल रही है, इस बीच दीदी ने ये बता दिया कि वो लंबे समय से चाहती हैं कि धनखड़ को दिल्ली वापस बुला लिया जए.

इसे भी पढ़ें- मुकुल रॉय की VIP सुरक्षा हटाई गई, खुद ही की थी अपील

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़