सरकारी स्कूल में बना मजार नुमा चबूतरा, जानें प्रिंसिपल ने क्या कहा

विदिशा जिलाधिकारी उमाशंकर भार्गव ने कहा कि सीएम राइज स्कूल, कुरवाई में बने चबूतरे को तोड़ने की कार्रवाई शीघ्र की जाएगी. जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि स्कूल में नियमित रूप से राष्ट्रीय गीत और सरस्वती वंदना होती है.स्कूल परिसर में नमाज अदा किए जाने की शिकायत भी निराधार है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 8, 2022, 09:14 AM IST
  • जांच रिपोर्ट में स्कूल में मजार निर्माण की बात सही पाई गई
  • प्राचार्य फिरदौस ने कहा कि लगाए गए आरोप निराधार
सरकारी स्कूल में बना मजार नुमा चबूतरा, जानें प्रिंसिपल ने क्या कहा

विदिशा: मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के एक सरकारी स्कूल को लेकर नया विवाद छिड़ गया है. दरअसल यहां एक जबूतरा बना जिसे लेकर आरोप लगा कि यह मजार जैसा है. इसके बाद स्थानीय अधिकारियों और स्कूल के प्राचार्य के बीच विवाद शुरू हो गया है.  इस मामले में जांच के बाद स्कूल प्राचार्य को निलंबित कर दिया गया है. विदिशा जिलाधिकारी उमाशंकर भार्गव ने कहा कि सीएम राइज स्कूल, कुरवाई में बने चबूतरे को तोड़ने की कार्रवाई शीघ्र की जाएगी. 

क्या मिला जांच में
जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि स्कूल में नियमित रूप से राष्ट्रीय गीत और सरस्वती वंदना होती है.स्कूल परिसर में नमाज अदा किए जाने की शिकायत भी निराधार है. हालांकि, जांच रिपोर्ट में स्कूल में मजार निर्माण की बात सही पाई गई. 

डीएम का बयान
विदिशा जिलाधिकारी उमाशंकर भार्गव ने कहा कि सीएम राइज स्कूल कुरवाई में मजार नुमा चबूतरा निर्माण की जानकारी के बारे में स्थानीय मीडिया में आई खबरों का संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए गए थे. एक अधिकारी ने बताया कि जिलाधिकारी की रिपोर्ट के आधार पर लोक शिक्षण निदेशालय (डीपीआई) ने प्राचार्य शाहीन फिरदौस के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की और उनके निलंबन के आदेश जारी किए. 

प्रिंसिपल का बयान
जांच रिपोर्ट में मजार के निर्माण के लिए प्राचार्य को जिम्मेदार ठहराया गया है. हालांकि, स्कूल प्राचार्य के करीबी सूत्रों ने कहा कि मौजूदा मजार की उन्होंने केवल मरम्मत करवाई है और यह नया निर्माण नहीं है. वहीं, स्कूल प्राचार्य शाहीन फिरदौस ने कहा कि मेरे ऊपर लगाए गए आरोप पूरी तरह बेबुनियाद हैं. उन्होंने कहा कि स्कूल में कब्रें बहुत पुरानी हैं और मैंने कोई नया निर्माण कार्य नहीं कराया है. 

इसे भी पढ़ें : मैच से पहले खिलाड़ी करें सेक्स, क्या भारतीय कोच ने T20 विश्वकप जीतने के लिये दी ये सलाह?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़