मोदी सरकार का बड़ा फैसला, सेना की कैंटीन में नहीं मिलेंगे विदेशी उत्पाद

मोदी सरकार लगातार भारत को आत्मनिर्भर बनाने में जुटी हुई है. स्वदेशी उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए मोदी सरकार लगातार क्रांतिकारी और ऐतिहासिक फैसले ले रही है. मोदी सरकार ने अब सेना की कैंटीन के संदर्भ में बड़ा निर्णय लिया है.

मोदी सरकार का बड़ा फैसला, सेना की कैंटीन में नहीं मिलेंगे विदेशी उत्पाद

नई दिल्ली: मोदी सरकार लगातार भारत को आत्मनिर्भर बनाने में जुटी हुई है. स्वदेशी उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए मोदी सरकार लगातार क्रांतिकारी और ऐतिहासिक फैसले ले रही है. मोदी सरकार ने अब सेना की कैंटीन के संदर्भ में बड़ा निर्णय लिया है. केंद्र सरकार ने सेना की कैंटीन में विदेश से आयात किए गए सामान की बिक्री पर रोक लगा दी है.

देश की चार हजार कैंटीन पर लागू होगा फैसला

आपको बता दें कि मोदी सरकार का यह आदेश देश की चार हजार से अधिक सैन्य कैंटीन पर लागू होगा.  अभी तक सेना की कैंटीन से आयातित शराब, इलेक्ट्रानिक उपकरण और अन्य वस्तुओं की बिक्री हो रही थी.  सेना के अधिकारियों, जवानों और पूर्व सैनिकों को रियायती दर पर यह सामान उपलब्ध कराया जा रहा था. अब सेना की कैंटीन में स्वदेशी उत्पादों की ही बिक्री होगी.

क्लिक करें- गुजरात के लिये PM Modi करेंगे कई परियोजनाओं का उद्घाटन

'लोकल के लिए वोकल' मुहिम को मजबूत करने पर जोर

मोदी सरकार का संकल्प है कि भारत को हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाया जाए. इसके लिए देशवासियों को लोकल के लिए वोकल बनना पड़ेगा. सरकारी आदेश में बताया गया है कि इस मुद्दे पर सेना, नौसेना और वायुसेना के साथ मई से जुलाई के बीच बातचीत की गई है.

क्लिक करें- Bihar Election: RJD का घोषणा पत्र जारी,10 लाख नौकरी और कर्जमाफी समेत कई वादे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वदेशी वस्तुओं को बढ़ावा देने के उद्देश्य से शुरू किए गए अभियान के तहत सेना की कैंटीन से विदेशी सामान की बिक्री रोकने का निर्णय लिया गया.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234