अदालत ने ईडी से क्यों पूछे सवाल? जानें क्या है सत्येंद्र जैन से जुड़ा मनी लॉन्ड्रिंग का मामला

धन शोधन मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से सत्येंद्र जैन समेत अन्य की भूमिका पर सवाल पूछे हैं. दरअसल, तीनों आरोपियों ने इस मामले में जमानत देने का अनुरोध किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 7, 2023, 11:40 PM IST
  • प्रवर्तन निदेशालय से हाईकोर्ट ने पूछे सवाल
  • क्या सत्येंद्र जैन को अदालत से मिलेगी जमानत?
अदालत ने ईडी से क्यों पूछे सवाल? जानें क्या है सत्येंद्र जैन से जुड़ा मनी लॉन्ड्रिंग का मामला

नई दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने मंगलवार को धन शोधन मामले में जेल में बंद आप के मंत्री सत्येंद्र जैन समेत तीन आरोपियों की कथित भूमिका को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से स्पष्ट करने को कहा. तीनों आरोपियों ने इस मामले में जमानत देने का अनुरोध किया है.

सत्येंद्र जैन को लेकर ईडी से कोर्ट ने पूछे सवाल
न्यायमूर्ति दिनेश कुमार शर्मा आरोपियों की जमानत याचिकाओं से जुड़ी दलीलों पर सुनवाई कर रहे थे. न्यायाधीश ने ईडी के वकील से कहा, 'इन तीन व्यक्तियों की क्या भूमिका तय की गई? आप आज शाम तक इसे दोबारा दाखिल करें.'

सह आरोपी वैभव जैन और अंकुश जैन ने निचली अदालत के 17 नवंबर, 2022 के आदेश को चुनौती दी है, जिसमें उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी गई थी. सुनवाई के दौरान ईडी के वकील ने दावा किया कि वैभव और अंकुश ने जानबूझकर धन शोधन में सत्येंद्र जैन की मदद की.

बचाव पक्ष के वकील ने अदालत में क्या कहा?
वैभव और अंकुश के वकील ने कहा कि जांच अवधि के भीतर अपराध से कोई आय उत्पन्न नहीं हुई, इसलिए धन शोधन का अपराध नहीं हुआ.

सुनवाई के दौरान अदालत ने ईडी के वकील से पूछा कि क्या आय से अधिक संपत्ति उस समय बनाई गई जब पैसा हवाला ऑपरेटरों को आवास प्रविष्टियों के रूप में दिया गया या जब यह कंपनी में वापस आया. इस पर ईडी के वकील ने कहा कि जब आरोपी हवाला कारोबारियों को पैसे देता है, तो वहां धन शोधन का मामला शुरू हो जाता है.

इसे भी पढ़ें- क्या बढ़ने वाली है आपके लोन की EMI? जानें कब होगी आरबीआई की मौद्रिक नीति की घोषणा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ 

ट्रेंडिंग न्यूज़