नीतीश कुमार भंग कर सकते हैं बिहार विधानसभा, कैसे लालू यादव की बेटी के सोशल मीडिया पोस्ट से JDU-RJD में ठनी

JDU RJD Conflict Updates: बिहार में नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) और लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के बीच ठन गई है. मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि नीतीश कुमार जल्द ही बड़ा कदम उठा सकते हैं. वह बिहार विधानसभा को भंग कर सकते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 25, 2024, 02:23 PM IST
  • बिहार में जेडीयू-आरजेडी में तनातनी
  • रोहिणी आचार्य के ट्वीट से हुआ बवाल
नीतीश कुमार भंग कर सकते हैं बिहार विधानसभा, कैसे लालू यादव की बेटी के सोशल मीडिया पोस्ट से JDU-RJD में ठनी

नई दिल्लीः JDU RJD Conflict Updates: बिहार में नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड (JDU) और लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के बीच ठन गई है. मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से दावा किया जा रहा है कि नीतीश कुमार जल्द ही बड़ा कदम उठा सकते हैं. वह बिहार विधानसभा को भंग कर सकते हैं.

तो बिहार में लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव भी होंगे
मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि नीतीश इसके लिए कानूनी सलाह ले रहे हैं. वहीं बीजेपी का रुख इस मसले पर सकारात्मक नहीं है इसलिए नीतीश विधानसभा भंग करने का विकल्प चुन सकते हैं. अगर विधानसभा भंग होती है और जेडीयू और बीजेपी में फिर से बात नहीं बनती है तो बिहार में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं. यानी ऐसी स्थिति में बिहार में लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव भी हो सकते हैं.

टूट सकता है जेडीयू और आरजेडी का गठबंधन?
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने दावा किया है कि जेडीयू अपना गठबंधन आरजेडी से तोड़ देगी. 25 जनवरी के बाद बिहार में खेला होना तय है. दोनों विपरीत विचारधारा वाली पार्टी हैं और यह गठबंधन नहीं चलने वाला है. वहीं बिहार की पूर्व उप मुख्यमंत्री रेणु देवी ने भी कहा कि आरजेडी और जेडीयू का गठबंधन ज्यादा समय तक नहीं चलने वाला है.

कई दिनों से बिहार में लगाई जा रही हैं अटकलें
पिछले कुछ दिनों से बिहार में सियासी चर्चाएं हैं कि आरजेडी और जेडीयू के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. हालांकि दोनों ही पार्टियां इससे इनकार करती रही हैं लेकिन लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य के एक ट्वीट के बाद इन चर्चाओं को और जोर मिला है. 

रोहिणी आचार्य ने किया था ये पोस्ट
दरअसल रोहिणी आचार्य ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर तीन पोस्ट किए. इसमें उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया लेकिन इससे सियासी संकेत निकाले जा रहे हैं कि उन्होंने जेडीयू पर निशाना साधा है. रोहिणी ने पोस्ट किया, 'समाजवादी पुरोधा होने का करता वही दावा है, हवाओं के तरह बदलती जिनकी विचारधारा है...' उन्होंने एक्स पर दो और पोस्ट किए. 

मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि इसे लेकर नीतीश कुमार ने जानकारी मांग ली है. बता दें कि बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने का ऐलान करने के बाद नीतीश कुमार ने पीएम मोदी का आभार जताया था और परिवारवाद पर सवाल उठाया था. माना जा रहा था कि उन्होंने आरजेडी पर निशाना साधा है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़