भारत का दम देखकर गलवान में झड़प वाली जगह से पीछे हटी चीनी सेना!

गलवान में जहां, भारत और चीन की सेना के बीच झड़प हुई थी वहां से चीनी सेना पीछे चली गई है. सूत्रों के हवाले से खबर, LAC के उस इलाके में चीनी सेना और सैन्य गाड़ियां पीछे गई हैं..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 25, 2020, 05:17 PM IST
    • हिन्दुस्तान का दम देखकर गलवान में पीछे हटी चीनी सेना
    • झड़प वाली जगह से चीनी सेना और गाड़ियां पीछे हटी: सूत्र
भारत का दम देखकर गलवान में झड़प वाली जगह से पीछे हटी चीनी सेना!

नई दिल्ली: हिन्दुस्तान के दम को देखकर एक बार फिर चीन झुक गया है. लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल यानी LAC के जिस जगह पर भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प हुई थी, वहां से यानी गलवान घाटी से चीन पीछे हट गया है.

गलवान से पीछे हटा चीन

जी हां, सूत्रों के हवाले से बहुत बड़ी जानकारी सामने आ रही है कि जिस गलवान इलाके में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच खूनी झड़प हुई थी. वहां से चीन की सेना पीछे हट गई है.

बातचीत में चीन ने मानी थी भारत की शर्त

22 जून को चीनी पक्ष ने आश्वासन दिया था कि वे सैनिकों को पीछे से गहराई वाले क्षेत्रों में स्थानांतरित करेंगे. ऐसे में सूत्रों के हवाले से मिली सूचना के मुताबिक इस संबंध में, कुछ सैनिकों और वाहनों को उनके द्वारा गैलवान क्षेत्र में वापस ले जाया गया.

भारत ने दिया था शौर्य का परिचय

आपको बता दें कि हिन्दुस्तान ने अपना स्टैंड साफ कर रखा है कि हम एक इंच भी पीछे नहीं हटने वाले हैं. चीन की गुस्ताखी का सरहद पर भारत माकूल जवाब दे रही है. जिसे देखकर चीन का बैकफुट पर जाना तय था.

इसे भी पढ़ें: लद्दाख में हिंदुस्तान के बाहुबली 'अपाचे' की तैनाती, जो पाताल से भी ढूंढ निकालता है दुश्मन!

चीन को ये समझ में आने लगा है कि वो भारत के मजबूत इरादों से टकराकर चकनाचूर हो जाएगा. जिस तरह से गलवान में हुई झड़प के दौरान भारत के 20 जवान वीरगति को प्राप्त हुए तो चीन के 43 सैनिकों का खात्मा हो गया. ऐसे में चीन भारत से पंगा लेता है तो वो अपने ही पैर पर कुल्हाड़ी मारने के समान होगा. भारत लगातार सीमा पर तैनाती के जरिए चीन को ये समझा दिया है कि इस बार उसकी आखिरी गलती थी. बस अब और नही..

इसे भी पढ़ें: सरहद पर चीन को हद बताने वाले शक्तिशाली T-90 भीष्म की खासियत जानिए

इसे भी पढ़ें: सबसे ताकतवर T-90 भीष्म टैंक से चीन को सबक सिखाएगा हिन्दुस्तान

ट्रेंडिंग न्यूज़