पुलवामा हमले पर Pakistan ने कबूला गुनाह, 'अब विपक्ष को मारो जूते'

2019 में पाकिस्तान की सरकार और पाकिस्तानी फौज के संरक्षण में पुलवामा में आतंकी हमला कराया गया था इसमें CRPF के कई जवानों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी. अब पाकिस्तान सरकार ने अप्रत्यक्ष रूप से अपना गुनाह कबूल कर लिया है.

पुलवामा हमले पर Pakistan ने कबूला गुनाह, 'अब विपक्ष को मारो जूते'

नई दिल्ली: भारत सरकार पहले दिन से कह रही है कि जम्मू कश्मीर के  पुलवामा जिले में CRPF के जवानों पर छल और धोखे से जो आतंकी हमला हुआ था, उसमें स्पष्ट रूप से पाकिस्तान का हाथ था. इसके बावजूद सत्ता हथियाने के लिए कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी नेता मोदी सरकार पर बेतुके और आधारहीन आरोप लगा रहे थे.

कांग्रेस नेता ने तो यहां तक कह दिया था कि इस हमले के पीछे पीएम मोदी और इमरान खान की मिलीभगत है. ऐसे सभी बेशर्म नेताओं को तगड़ा झटका लगा है क्योंकि पाकिस्तान ने  स्वीकार कर लिया है कि पुलवामा हमला उसी की साजिश थी.

झूठे विपक्ष को जूते मारने चाहिए- वीके सिंह

पाकिस्तान के कबूलनामे से कांग्रेस बैकफुट पर है. आतंकी हमलों के समय भी ये कांग्रेस वोट बैंक साधने में लगी रहती है. मोदी सरकार में मंत्री और पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह ने कहा कि ये कहना कि सरकार ने ही हमला कराया होगा और इसलिए इससे पहले भी इसी पार्टी ने एक भगवा आतंक की बात की थी, एक उसका बड़ा रूप बनाना चाहा. ऐसे लोगों के ऊपर जनता को जरा भी यकीन नहीं करना चाहिए बल्कि मैं तो ये कहूंगा कि इनको खुले में जूते लगाना चाहिए.

क्लिक करें- गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर PM Modi, 'आरोग्य वन' का किया उद्घाटन

विपक्षी नेता कर रहे थे पाकिस्तान का बचाव

उल्लेखनीय है कि 14 फरवरी 2019 को जब पुलवामा में सुरक्षाबलों के काफिले पर आतंकवादी हमला हुआ था तो विपक्ष ने नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला था. जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा था कि पुलवामा हमले के पीछे मोदी का हाथ है क्योंकि वह चुनाव जीतना चाहते थे.

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री अब्दुल्ला ने कहा था कि भारत को अनुरोध करना चाहिए कि बालाकोट हमलों में नुकसान के सबूत की जांच और खुलासा करने के लिए एक संयुक्त राष्ट्र समिति का गठन किया जाए. कांग्रेस नेता भी शर्मनाक बयानबाजी कर रहे थे.

क्लिक करें- शरद पूर्णिमा पर खीर से लीजिए आरोग्य का वरदान

पाकिस्तान ने स्वीकर किया गुनाह

आपको बता दें कि पाकिस्तान की इमरान खान सरकार में मंत्री फवाद चौधरी ने एक बयान में माना है कि पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए हमले में पाकिस्तान का हाथ था. उन्होंने कहा था कि पुलवामा हमला पाकिस्तान की कामयाबी है. फवाद चौधरी ने पुलवामा हमले का श्रेय इमरान खान और उनकी पार्टी PTI को दिया.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234