गुजरात में ड्रग्स भेज रहा पाकिस्तान, नाव में मिली 400 करोड़ की हेरोइन

 गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) और भारतीय तट रक्षक के संयुक्त अभियान के दौरान रविवार रात को मादक पदार्थ की जब्ती की गई.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 20, 2021, 10:15 AM IST
  • पाकिस्तानी नौका ‘अल हुसैनी’ को भारतीय जलक्षेत्र में पकड़ा गया
  • नौका के चालक दल के छह सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है
गुजरात में ड्रग्स भेज रहा पाकिस्तान, नाव में मिली 400 करोड़ की हेरोइन

अहमदाबाद: गुजरात तट के पास भारतीय जलक्षेत्र में 77 किलोग्राम हेरोइन ले जा रही मछली पकड़ने वाली पाकिस्तान की एक नौका पकड़ी गई है और उसके चालक दल के छह सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि जब्त किए गए मादक पदार्थ की कीमत करीब 400 करोड़ रुपये है. उन्होंने बताया कि गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) और भारतीय तट रक्षक के संयुक्त अभियान के दौरान रविवार रात को मादक पदार्थ की जब्ती की गई. 

गुजरात के रक्षा जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) ने ट्वीट किया कि राज्य एटीएस के साथ चलाए गए संयुक्त अभियान में तटरक्षक ने मछली पकड़ने वाली पाकिस्तानी नौका ‘अल हुसैनी’ को भारतीय जलक्षेत्र में पकड़ा और नौका में सवार चालक दल के छह सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. ट्वीट में कहा गया कि उन्होंने “करीब 400 करोड़ रुपये की 77 किलोग्राम हेरोइन जब्त की.” उसने बताया कि नौका को आगे की जांच के लिए गुजरात के कच्छ जिले में जाखू तट लाया गया.

ये भी पढ़ें- मुस्लिम धर्म परिवर्तन करें और मंदिरों में पूजा करें, बोले हिंदू संगठन
 

पिछले महीनों में 1400 करोड़ की हेरोइन बरामद
माना जा रहा है कि इस नौका के जरिये भारत में हेरोइन की इस बड़ी खेप की डिलीवरी होनी थी. इससे पहले इस साल नवंबर में गुजरात एटीएस ने मोर्बी और देवभूमि द्वारका जिलों से 720 करोड़ रुपये की हेरोइन पकड़ी थी. फिर एटीएस ने मोर्बी से तीन लोगों को गिरफ्तार किया था और 600 करोड़ रुपये की 120 किलोग्राम हेरोइन जब्त की थी. इसके बाद फिर चार अन्य लोगों को गिरफ्तार कर देवभूमि द्वारका के नवादरा में पटेलिया के घर से 120 करोड़ रुपये की 24 किलोग्राम हेरोइन बरामद की थी.

ये भी पढ़ें- 'डिप्टी पीएम ने मेरा शोषण नहीं किया', दबाव में बयान से पलटी टेनिस स्टार पेंग

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़