Budget session 2022: संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से, जानें कब पेश होगा बजट

इस साल के बजट से आम आदमी को काफी राहत मिलने की उम्मीद है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 14, 2022, 01:14 PM IST
  • यह बजट सेशन 11 फरवरी तक चलेगा
  • निर्मला सीतारमण चौथा बजट पेश करेंगी
Budget session 2022: संसद का बजट सत्र 31 जनवरी से, जानें कब पेश होगा बजट

नई दिल्ली: संसद का बजट सत्र 31 जनवरी को शुरू होगा जब राष्ट्रपति दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे, और यह आठ अप्रैल को सम्पन्न होगा. यह बजट सेशन 11 फरवरी तक चलेगा. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण अगले महीने की पहली तारीख यानी 1 फरवरी को अपना चौथा बजट संसद में पेश करेंगी.

सूत्रों ने संसदीय मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति की सिफारिशों का हवाला देते हुए शुक्रवार को यह जानकारी दी. केंद्रीय बजट एक फरवरी को पेश किया जायेगा. बजट सत्र का पहला चरण 11 फरवरी तक चलेगा. सूत्रों ने बताया कि इसके बाद एक माह के अवकाश के बाद सत्र का दूसरा चरण 14 मार्च से शुरू होगा और आठ अप्रैल तक चलेगा. 

ये भी पढ़ेंः ब्रिटेन के पीएम बन सकते हैं भारतीय मूल के ऋषि सुनक या प्रीति पटेल, जानें कौन हैं

संसद भवन के 718 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित

सूत्रों ने जानकारी दी है कि इस साल के बजट से आम आदमी को काफी राहत मिलने की उम्मीद है. वहीं आपको बता दें कि संसद के बजट सत्र शुरू होने में अब ज्यादा दिन नहीं बचे हैं लेकिन इस बीच संसद भवन के सैकड़ों कर्मचारी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं.  तीसरी लहर के दौरान पिछले एक महीने में संसद भवन के 718 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से ज्यादातर पिछले दो सप्ताहों के दौरान संक्रमित हुए हैं.

ये भी पढ़ेंः  Lucknow University की परीक्षा टली, इस दिन फिर होगा तारीखों का ऐलान 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़