PM Modi in Start Up Summit: 'युवाओं में भारत का भविष्य बदलने की शक्ति'

पीएम मोदी (PM Modi) ने शनिवार को प्रारंभ स्टार्टअप इंडिया इंटरनेशनल समिट (Start Up India Summit) को संबोधित करते हुए युवाओं को नौकरी की जगह स्टार्टअप शुरू करने की सलाह दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 16, 2021, 09:03 PM IST
  • आत्मनिर्भर भारत अभियान हो रहा मजबूत- पीएम मोदी
  • स्टार्टअप इंडिया अभियान के 5 साल पूरे
PM Modi in Start Up Summit: 'युवाओं में भारत का भविष्य बदलने की शक्ति'

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आज स्टार्टअप इंडिया समिट को संबोधित किया. इस मौके पर उन्होंने बदलते भारत की रूप रेखा पर चर्चा की. पीएम मोदी (PM Modi) ने शनिवार को प्रारंभ स्टार्टअप इंडिया इंटरनेशनल समिट (Start Up India Summit) को संबोधित करते हुए युवाओं को नौकरी की जगह स्टार्टअप शुरू करने की सलाह दी.

स्टार्टअप को लेकर बदली मानसिकता- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि पहले अगर कोई युवा स्टार्टअप शुरू करता था तो लोग कहते कि तुम नौकरी क्यों नहीं करते, स्टार्टअप क्यों? लेकिन अब लोग कहते हैं कि नौकरी ठीक है परन्तु स्टार्टअप क्यों नहीं शुरू करते. उन्होंने कहा कि ये बदलाव बिम्सटेक देशों की बहुत बड़ी ताकत है.

आत्मनिर्भर भारत अभियान हो रहा मजबूत- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi) ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई से लेकर, वैक्सीन बनाने तक हम सबके जो अनुभव रहे हैं, अपने उन अनुभवों के साथ आज बिम्सटेक देशों के हमारे युवा और उद्यमी इस प्रारंभ समिट में शामिल हो रहे हैं. इसलिए ये समिट और भी महत्वपूर्ण हो जाती है. पीएम मोदी ने इस दौरान युवाओं के जोश और सपने की तारीफ की. पीएम मोदी ने कहा कि युवा ऊर्जा, युवा सपने विशाल हैं. आप सभी उसके बेहतरीन उदाहरण हैं.

स्टार्टअप इंडिया अभियान के 5 साल पूरे

अपने उद्बोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने कहा कि भारत ने महामारी के इस मुश्किल समय में ही आत्मनिर्भर भारत अभियान भी शुरू किया.

क्लिक करें- वैक्सीन क्रांति: आत्मनिर्भर भारत में कोरोना का स्वदेशी समाधान शुरू

उन्होंने बताया कि आज 41 हजार से ज्यादा स्टार्टअप्स हमारे देश में किसी न किसी अभियान में लगे हुए हैं. इनमें से 5,700 से ज्यादा आईटी सेक्टर में हैं, 3,600 से ज्यादा हेल्थ सेक्टर में बनें हैं. 1,700 स्टार्टअप्स एग्रीकल्चर सेक्टर में आये हैं. इसमें भी हमारे स्टार्टअप्स आज बड़ी भूमिका निभा रहे हैं. साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्टार्टअप्स के लिए सीड फंड (बीज कोष) में 1,000 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़