Farmer Protest: राज्यसभा में कृषि कानूनों पर बोल सकते हैं PM Modi

सोमवार को राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नए कृषि कानूनों को लेकर अपनी बात रख सकते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 8, 2021, 09:05 AM IST
  • लोकसभा में विपक्ष का हंगामा
  • कृषि मंत्री का विपक्ष को न्यौता
Farmer Protest: राज्यसभा में कृषि कानूनों पर बोल सकते हैं PM Modi

नई दिल्ली: देशभर में नए कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्यसभा में कृषि कानूनों पर अपनी बात रख सकते हैं. इससे पहले बजट सत्र में विपक्ष ने किसान आंदोलन को मुद्दा बनाते हुए जोरदार हंगामा किया था. विपक्ष ने संसद में इन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग भी रखी थी. 

प्रधानमंत्री करेंगे संबोधित
बजट सत्र में हुए जोरदार हंगामे के बाद यह संभावना जताई जा रही है कि सोमवार को राज्यसभा में PM Modi अपनी बात रख सकते हैं. यह भी संभावना जताई जा रही है कि लोकसभा में सरकार और विपक्ष के बीच आज गतिरोध भी खत्म हो सकता है. प्रधानमंत्री मोदी राज्यसभा में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण के दौरान अपना पक्ष सदन के सामने रख सकते हैं. 

यह भी पढ़िए: Birthday Special: जवान बेटे की मौत के दर्द ने जगजीत सिंह को बना दिया था 'गजल सम्राट'

विपक्ष की कानून वापसी की मांग
विपक्ष अभी भी सरकार से नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़ा हुआ है. संसद में बजट सत्र के दौरान विपक्ष ने तीन नए कृषि कानूनों का विरोध किया तथा सरकार से तीन नए कृषि कानून वापस लेने की मांग की. विपक्ष ने किसान आंदोलन को सही ठहराते हुए सरकार के खिलाफ जोरदार हंगामा किया. 

क्या बोले कृषि मंत्री 
विपक्ष के हंगामे पर भारत सरकार के कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने जवाब देते हुए कहा कि हमारी सरकार गांवों और किसानों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है. किसानों को भड़काया जा रहा है कि उनकी जमीन चली जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि कृषि कानूनों में कहीं पर भी जमीन छीनने का जिक्र नहीं है. उन्होंने विपक्ष को न्यौता देते हुए कहा कि विपक्ष और कानून संगठन हमें अवगत कराएं कि इन कृषि कानूनों में क्या काला है. 

यह भी पढ़िए: PM Kisan Yojana: अब जरूरी होगा जमीन का दाखिल खारिज, जानिए कब आएगी आठवीं किस्त

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़