दिल्ली में दंगाईयों के आतंक से अबतक 24 लोगों की मौत, PM मोदी ने कही ये बड़ी बात

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ विरोध की आड़ लेकर देश की राजधानी दिल्ली जलाने की साजिश के तहत हुए दंगे में अबतक 24 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. इसे लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रतिक्रिया दी है.

दिल्ली में दंगाईयों के आतंक से अबतक 24 लोगों की मौत, PM मोदी ने कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली को दंगाईयों आग के हवाले कर दिया है. दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 24 हो गई है. दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में अब तक 22 और एलएनजेपी अस्पताल में 2 लोगों की अब तक मौत हुई है.

  • दिल्ली में हुए दंगों में हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल समेत 24 लोगों की मौत
  • हिंसा में 45 से ज्यादा लोगों को गोली लगी, 150 से ज्यादा बुरी तरह जख़्मी
  • दंगों पर दिल्ली हाईकोर्ट की सख़्त टिप्पणी, एक और 1984 नहीं होने देंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से की अपील

दिल्ली हिंसा पर आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि दिल्ली के कई इलाकों की स्थिति की समीक्षा की गई है. पुलिस और बाकी सुरक्षा एजेंसियां शांति बनाए रखने के लिए ग्राउंड लेवल पर काम कर रही हैं.

दूसरे ट्वीट में पीएम मोदी ने कही ये बात

प्रधानमंत्री ने लिखा कि शांति और सद्भाव हमारे लोकाचार का केंद्र है. मैं दिल्ली के अपने बहनों और भाइयों से शांति और भाईचारा बनाए रखने की अपील करता हूं. पीएम ने कहा कि यह महत्वपूर्ण है कि शांत और सामान्य स्थिति जल्द से जल्द बहाल हो.

आपको बता दें, दिल्ली में हिंसा से जुड़ी इस वक्त की बड़ी खबर ये है कि एनएसए डोवल उत्तर पूर्वी दिल्ली के डीसीपी के दफ्तर पहुंचे हैं. दिल्ली के पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक के लिए भी हालात आसान नहीं है. कोर्ट की तरफ से आज कमिश्नर पटनायक को नोटिस भेजकर हिंसा पर रिपोर्ट मांगी गई थी. हालांकि हिंसा पर आज पहली प्रतिक्रिया देते हुए कमिश्नर पटनायक ने दावा किया कि दिल्ली में अब हालात पूरी तरह नियंत्रण में हैं.

इसे भी पढ़ें: सवाल पूछने पर सोनिया को जावड़ेकर ने क्यों घेरा

उत्तर पूर्वी दिल्ली में बीते रविवार से हिंसा शुरू हुई थी. जिसके बाद यहां के कई इलाकों में तनाव बढ़ा और अब ये कई और इलाकों में फैल गई है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है.

इसे भी पढ़ें: दिल्ली को दहलाने की साजिश Decode, "दंगे के पीछे ISI और PAK का हाथ"

इसे भी पढ़ें: Delhi voilence: सरकार ने उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के दिये आदेश