Pune Porsche Accident: नाबालिग ने लिख दिया 300 शब्दों का निबंध, अब पूरी करनी होंगी ये शर्तें

Pune Porsche Accident: पुणे पोर्श एक्सीडेंट के नाबालिग आरोपी ने  जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड में 300 शब्दों का निबंध सबमिट कर दिया है. अब उसकी साइकोलॉजिकल काउंसिलिंग हो रही है. जल्द ही उससे RTO के अधिकारी भी कोऑर्डिनेट करेंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 5, 2024, 02:24 PM IST
  • 42 दिन बाद निबंध लिखकर दिया
  • साइकोलॉजिकल काउंसिलिंग चल रही
Pune Porsche Accident: नाबालिग ने लिख दिया 300 शब्दों का निबंध, अब पूरी करनी होंगी ये शर्तें

नई दिल्ली: Pune Porsche Accident: पुणे पोर्श एक्सीडेंट के नाबालिग आरोपी ने रोड एक्सीडेंट पर 300 शब्दों का निबंध लिख दिया है. एक्सीडेंट के 42 दिन बाद नाबालिग ने ये निबंध लिखकर जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड को दिया है. नाबालिग आरोपी को जुवेनाइल बोर्ड ने 18-19 मई की रात एक्सीडेंट के बाद निबंध लिखने सहित 7 शर्तों पर जमानत दे दी थी. 

25 जून को हाईकोर्ट से मिली जमानत
हालांकि, इसके बाद मामला तूल पकड़ गया और 22 मई को जुवेनाइल जस्टिस को बोर्ड ने नाबालिग आरोपी को बाल सुधार गृह भेज  दिया था. लेकिन फिर 25 जून को बॉम्बे हाईकोर्ट से आरोपी को जमानत मिल गई थी. हाईकोर्ट ने कहा था कि जुवेनाइल जस्टिस नोर्ड द्वारा रखी गईं सभी शर्ते पूरी करने होंगी. 

नाबालिग को ये शर्ते भी माननी होंगी
सूत्रों के का कहना है कि नाबालिग ने निबंध तो लिख दिया है, अब वह बाकी की शर्तों को भी पूरा करेगा. अब ट्रैफिक नियमों को समझना होगा. इसके अलावा, रीजनल ट्रांसपोर्ट ऑफिस में काम करना होगा. नाबालिग आरोपी की साइकोलॉजिकल काउंसिलिंग भी शुरू हो गई है. ये ससून अस्पताल में की जा रही है. हॉस्पिटल के अधिकारियों ने इसके संबंध में जुवेनाइल बोर्ड से भी निर्देश मांगे थे. जुवेनाइल बोर्ड ने RTO के अधिकारियों को भी नाबालिग आरोपी से कोऑर्डिनेट करने के लिए निर्देशित किया है.

पोर्श एक्सीडेंट में एक लड़का और लड़की की मौत हुई
पुणे में कल्याणी नगर इलाके में 18 और19 मई की दरमियानी रात को 17 साल 8 महीने के नाबालिग आरोपी ने एक मोटरसाइकिल पर सवार सॉफ्टवेयर इंजीनियर्स युवक-युवती को जोरदार टक्कर मार दी थी. इसके बाद उनकी मौत हो गई है. आसपास मौजूद लोगों ने नाबालिग को घटनास्थल पर पीटा, तब वह नशे में था. कार की स्पीड भी 200 किमी प्रति घंटा थी.

15 घंटे के बाद ही मिल गई थी जमानत
हादसे के बाद आरोपी को हिरासत में लिया गया था. लेकिन उसे 15 घंटे बाद ही जमानत मिल गई. 7 शर्तों के साथ मिली जमानत के अलावा नाबालिग से 7,500 रुपये के दो बेल बॉन्ड भी भरवाए गए थे. 

ये भी पढ़ें- Logix Mall: नोएडा लॉजिक्स मॉल में लगी आग, लोगों को बाहर निकाला गया

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़