केरल लाया जाएगा फिलिस्तीनी हमले में मारी गयी भारतीय महिला का पार्थिव शरीर

इजराइल में फिलीस्तीनी रॉकेट हमले में मारी गयी केरल की सौम्या संतोष का शव शनिवार को स्वदेश लाया जाएगा. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 14, 2021, 09:54 PM IST
  • 11 मई को हुई थी महिला की मौत
  • 7 साल से इजराइल में रह रही थीं सौम्या संतोष
केरल लाया जाएगा फिलिस्तीनी हमले में मारी गयी भारतीय महिला का पार्थिव शरीर

नई दिल्ली: इजराइल और फिलिस्तीन के बीच चल रहे खूनी संघर्ष में भारतीय मूल की एक महिला की जान चली गयी थी. भारतीय महिला की जान जाने पर इजराइल सरकार ने शोक व्यक्त किया है. खबर आई है कि मृतक महिला सौम्या संतोष का पार्थिव शरीर केरल के उसके गांव ले जाया जायेगा.

11 मई को हुई थी महिला की मौत

इजराइल में फिलीस्तीनी रॉकेट हमले में मारी गयी केरल की सौम्या संतोष का शव शनिवार को स्वदेश लाया जाएगा. विदेश राज्यमंत्री वी मुरलीधरन ने शुक्रवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि सौम्या के शव को इजराइल से नयी दिल्ली होते हुए केरल लाया जा रहा है.

इजराइल में 11 मई को फिलीस्तीन की ओर से किए गए रॉकेट हमले में सौम्या की मौत हो गयी थी. मुरलीधरन ने टि्वटर पर लिखा, ‘‘ गाजा से दागे गए रॉकेट के हमले में मारी गयी सुश्री सौम्या संतोष के पार्थिव शरीर को इजराइल से नयी दिल्ली होते हुए केरल लाया जा रहा है. सौम्या का पार्थिव शरीर कल यहां पहुंचेगा. मैं व्यक्तिगत तौर पर नयी दिल्ली में मौजूद रहूंगा और उनकी आत्मा को शांति मिले."

ये भी पढ़ें- पूर्व चयनकर्ता ने उठाये स्टार ऑलराउंडर की काबिलियत पर सवाल, कहा- ये खिलाड़ी टीम में रहने लायक नहीं

7 साल से इजराइल में रह रही थीं सौम्या संतोष

केरल के इदुक्की जिले के कीरीथोडू की रहने वाली 30 साल की सौम्या इजराइल में पिछले सात वर्षों से घरेलू सहायिका के तौर पर काम कर रहीं थीं. इजराइल के अश्केलोन शहर में रहने वाली सौम्या मंगलवार को वीडियो कॉल के जरिए अपने पति संतोष से बात कर रहीं थीं कि तभी उनके घर पर एक रॉकेट गिरा.

इजराइल और फिलिस्तीन के बीच शुरू हुआ विवाद अब जंग में बदल चुका है. हमास (इजराइल इसे आतंकी संगठन मानता है) इजराइल पर करीब 3 हजार से ज्यादा रॉकेट दाग चुका है. जवाब में इजराइल ने अपनी थल सेना का इस्तेमाल तो नहीं किया, लेकिन बेहद ताकतवर एयरफोर्स के जरिए फिलीस्तीन में भारी तबाही मचाई है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़