शरद पवार का खुलासा, 2019 में NCP- BJP का गठबंधन करवाना चाहते थे पीएम मोदी

शरद पवार के बयान के बाद राज्य में राजनीतिक शोर तेज हो गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 30, 2021, 08:27 PM IST
  • सुप्रिया सुले को केंद्रीय मंत्री बनाने का प्रस्ताव
  • शरद पवार के बयान के बाद राजनीतिक शोर तेज
शरद पवार का खुलासा, 2019 में NCP- BJP का गठबंधन करवाना चाहते थे पीएम मोदी

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार ने महाराष्ट्र की राजनीति पर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने पीएम मोदी का नाम लेकर कहा कि वे 2019 में भाजपा और एनसीपी की सरकार बनवाना चाहते थे. 

शरद पवार के बयान के बाद राज्य में राजनीतिक शोर तेज हो गया है.

शिवसेना से नाराजगी के बाद NCP संग सरकार बनाने का ऑफर

शरद पवार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहते थे कि बीजेपी और राकांपा मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाएं. मैंने उनसे कह दिया कि संभव नहीं है.

सुप्रिया सुले को मंत्री बनाने का मिला था प्रस्ताव

शरद पवार ने एक कार्यकम में कहा कि महाराष्ट्र चुनाव में किसी को भी बहुमत न मिलने पर पीएम मोदी चाहते थे कि राकांपा-भाजपा एक साथ मिलकर काम करें. यहां तक कि मेरी बेटी और सांसद सुप्रिया सुले को केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल करने का ऑफर दिया है.

पवार ने कहा कि गठबंधन के बारे में चर्चा हुई थी. मैंने प्रधानमंत्री को उनके कार्यालय में ही कहा था कि यह संभव नहीं है. मैं उन्हें अंधेरे में नहीं रखना चाहता था. 

जब उनसे पूछा गया कि क्या 2019 के इलेक्शन के बाद पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने उनसे कहा था, अगर देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री नहीं बनाएं तो क्या बीजेपी व एनसीपी मिलकर सरकार बना सकते हैं. इसके जवाब में पवार ने कहा कि यह सही है. 

शिवसेना ने बोला भाजपा पर हमला

NCP चीफ शरद पवार के बयान के बाद शिवसेना आक्रामक हो गई है. पार्टी के सांसद संजय राउत ने कहा कि भाजपा सत्ता पाने के लिए बेकरार थी. वह किसी के साथ भी सरकार बनाने को तैयार की.

ये भी पढ़ें- भारत की इस चाल से पाकिस्तान और बांग्लादेश पस्त, चैंपियन बनने से केवल 1 कदम दूर

राउत ने कहा, उन्हें पता था कि कौन किसके संपर्क में है. इस कारण बीजेपी सरकार बनाने में फेल रही. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़