अनुराग कश्यप ने मुरली मनोहर जोशी को कहा 'देशद्रोही'

मुरली मनोहर जोशी जी ने की कुलपति को हटाने की मांग तो अनुराग कश्यप ने कहा ये भी देशद्रोही!   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 10, 2020, 03:52 PM IST
    • मुरली मनोहर जोशी टुकड़े-टुकड़े गैंग के समर्थन में
    • जेएनयू के उप-कुलपति को हटाने की मांग की
    • अनुराग कश्यप ने उनको कहा देशद्रोही
    • सोशल मीडिया ने किया अनुराग का समर्थन
अनुराग कश्यप ने मुरली मनोहर जोशी को कहा 'देशद्रोही'

नई दिल्ली. एक समय के वरिष्ठ भाजपाई मुरली मनोहर जोशी एक समय में भाजपा के धुर विरोधी हो गए थे और उसके मूल में था मोदी विरोध. अब वे जेएनयू के कुलपति के विरोधी हो गए हैं और उसके मूल में भी है राष्ट्रवादी सरकार का विरोध..या सीधे सीधे कहीं तो राष्ट्रवाद का विरोध.

जेएनयू के उप-कुलपति पसंद नहीं जोशी जी को

अब बेरोजगार हो कर घर बैठे वयोवृद्ध नेता मुरली मनोहर जोशी ने जेएनयू के वाइस चांसलर एम जगदीश कुमार को हटाने की मांग कर डाली है. हालांकि इससे उनके एक तीर से दो निशाने साफ़ साफ़ लगते हैं. एक तो राष्ट्रवाद का विरोध जिसकी लहर पर सवार हैं मोदी और उनकी सरकार और दूसरा इसी बहाने वे एक-दो दिन मीडिया की लाइमलाइट में रह लेंगे. 

अनुराग कश्यप ने नहीं की देर 

जेएनयू के टुकड़े टुकड़े गैंग से तो सारा देश खफा है अगर राष्ट्रवादी सोच वाले अनुराग कश्यप भी इस गैंग से खफा हो गए तो उसमें गलत कुछ नहीं है. जेएनयू के इस टुकड़े-टुकड़े गैंग के निशाने पर हैं जेएनयू के उपकुलपति एम जगदीश कुमार, औऱ यह गैंग उनको हटाने की मांग को लेकर आंदोलन चला रहा है. अब इसी गैंग को समर्थन मिल गया है मुरली मनोहर जोशी का और वे भी आज के बाद से इसी गैंग से जुड़ने के कारण ब्रांडेड हो जाएंगे और जिस उपमा से इस गैंग को पुकारा जाता है, वे भी पुकारे जाएंगे. बस इसी बात पर देर नहीं की प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप ने और उन्होंने जोशी जी को दो-टूक शब्दों में कह दिया - एक और राष्ट्रद्रोही!

अनुराग कश्यप ने जोशी जी पर  किया ट्वीट

अनुराग कश्यप को जितना समझ आय़ा उन्होंने कह दिया. बाकायदा ट्वीट करके उन्होंने मुरली मनोहर जोशी को देशद्रोही कहा. वैसे और ऐसे भी इसमें अनुचित कुछ नहीं क्योंकि जो टुकड़े-टुकड़े गैंग पाकिस्तान और कश्मीरी आतंकियों का समर्थन करता है, उसके साथ खड़ा हर व्यक्ति देशद्रोही है, इसमें भला किसी को क्या शक हो सकता है. 

जैसा करोगे वैसा भरोगे 

इस कहावत की मिसाल मुरली मनोहर जोशी पर लागू होती है..वे जैसा करते हैं वैसा ही नुकसान उठाते हैं. फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप ने ट्वीट करके मुरली मनोहर जोशी को देशद्रोही बताया और उनको पाकिस्तान भेजने की सलाह भी दी. इस बात ने अनुराग को सोशल मीडिया का हीरो बना दिया है. लगातार उनका ट्वीट और बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और राष्ट्रवादियों का भारत उन्हें पूरा समर्थन दे रहा है. 

ये भी पढ़ें. जनता के लिए घोषणाओं का विश्व कीर्तिमान बनाया केजरीवाल ने

 

ट्रेंडिंग न्यूज़