हार से कांग्रेस में हाहाकार, सोनिया की मांग कोरोना पर सर्वदलीय बैठक बुलाये सरकार

 असम और केरल में सत्ता में वापसी का प्रयास कर रही कांग्रेस को हार झेलनी पड़ी. पश्चिम बंगाल में उसका खाता भी नहीं खुल सका. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 7, 2021, 04:27 PM IST
  • बंगाल में सबसे बुरा प्रदर्शन
  • इस हार से सबक लेने की जरूरत- सोनिया गांधी
हार से कांग्रेस में हाहाकार, सोनिया की मांग कोरोना पर सर्वदलीय बैठक बुलाये सरकार

नई दिल्ली: हाल ही में सम्पन्न हुए 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में सोनिया गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की शर्मनाक हार हुई है. DMK का हाथ पकड़कर भले ही तमिलनाडु से कांग्रेस को खुशी मिली हो लेकिन बंगाल, केरल, असम और पुडुच्चेरी में जो दुर्दशा पार्टी की हुई है उससे कार्यकर्ता तो निराश हैं ही साथ में वरिष्ठ नेता भी शीर्ष नेतृत्व पर आग बबूला हैं.

इस हार से सबक लेने की जरूरत- सोनिया गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश के हालिया विधानसभा चुनावों में पार्टी के प्रदर्शन को निराशाजनक करार देते हुए शुक्रवार को कहा कि इस हार से सबक लेने की जरूरत है. साथ ही सोनिया ने पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और केरल में जीत के लिए ममता बनर्जी, एमके स्टालिन और वाम दलों को बधाई भी दी

कोरोना के हालात पर चर्चा के लिए बुलाई गई पार्टी सांसदों की डिजिटल बैठक में सोनिया ने यह भी कहा कि जल्द ही कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक होगी जिसमें असम, केरल, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और पुडुचेरी के चुनाव नतीजों की समीक्षा की जाएगी.

बंगाल में सबसे बुरा प्रदर्शन

कांग्रेस ने जो प्रदर्शन बंगाल चुनाव में किया उससे पूरी पार्टी सदमे में है. सोनिया गांधी ने बैठक में कहा कि चुनाव नतीजों की समीक्षा के लिए जल्द सीडब्ल्यूसी की बैठक होगी, लेकिन यह कहना होगा कि एक पार्टी के तौर पर सामूहिक रूप से हमें पूरी विनम्रता एवं ईमानदारी के साथ इस झटके से उचित सीख लेनी होगी.

ये भी पढ़ें- कोरोना से ठीक हो चुके हैं तो तुरंत बदल दें टूथब्रश, टलेगा दोबारा संक्रमण का खतरा

उल्लेखनीय है कि असम और केरल में सत्ता में वापसी का प्रयास कर रही कांग्रेस को हार झेलनी पड़ी. पश्चिम बंगाल में उसका खाता भी नहीं खुल सका. पुडुचेरी में उसे करारी हार का सामना करना पड़ा जहां कुछ महीने पहले तक वह सत्ता में थी. तमिलनाडु में उसके लिए राहत की बात रही कि द्रमुक की अगुवाई वाले उसके गठबंधन को जीत मिली.

कोरोना महामारी पर सोनिया ने सरकार को घेरा

देश में बढ़ते कोरोना के मामलों पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार को घेरा. सोनिया गांधी ने मोदी सरकार से कहा कि जल्द से जल्द सर्वदलीय बैठक बुलाई जाये. उन्होंने कोरोना की भयावह परिस्थितियों के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया.

सोनिया गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने लोगों की मदद करने की जगह अपनी संवैधानिक जिम्मेदारियां त्याग दी हैं, इस साल की शुरुआत में ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहंकार से चूर होकर कोरोना के खिलाफ जंग को जीत लेने का दावा किया और उनकी पार्टी ने इसके लिए पीएम का गुणगान किया था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़