सोनिया से पूछताछ के दौरान सड़क पर संग्राम का प्लान, नेशनल हेराल्ड मामले में होंगी तलब

कांग्रेस पार्टी 21 जुलाई को राष्ट्रव्यापी आंदोलन के जरिये सोनिया गांधी से पूछताछ का विरोध करेगी . 21 जुलाई को सुबह करीब 11 बजे सोनिया गांधी को दिल्ली के ईडी मुख्यालय में पूछताछ के लिए पेश होने को कहा गया है.    

Written by - Chandan Prakash Bhardwaj | Last Updated : Jul 14, 2022, 01:33 PM IST
  • ED करेगी सोनिया गांधी से पूछताछ
  • नेशनल हेराल्ड मामले में होगी पूछताछ
सोनिया से पूछताछ के दौरान सड़क पर संग्राम का प्लान, नेशनल हेराल्ड मामले में होंगी तलब

नई दिल्ली. नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर राहुल गांधी के बाद अब ईडी सोनिया गांधी से पूछताछ करेगी . हेराल्ड मामले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को ईडी द्वारा समन भेजा गया है .कांग्रेस अध्यक्ष को ईडी ने 21 जुलाई को तलब किया है जिसके विरोध में कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार के खिलाफ देशभर में आंदोलन करने की तैयारी में है . बुधवार को पार्टी की बैठक में देशभर में आंदोलन करने का निर्णय लिया गया हैं . 

कांग्रेस करेगी देशव्यापी आंदोलन

कांग्रेस पार्टी 21 जुलाई को राष्ट्रव्यापी आंदोलन के जरिये सोनिया गांधी से पूछताछ का विरोध करेगी . 21 जुलाई को सुबह करीब 11 बजे सोनिया गांधी को दिल्ली के ईडी मुख्यालय में पूछताछ के लिए पेश होने को कहा गया है. गौरतलब है कि, इससे पहले जून महीने में राहुल गांधी से ईडी ने पांच दिनों तक पूछताछ की थी. उस समय भी कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भाजपा और ईडी के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन किया था. 

कांग्रेस ने बुलाई है बैठक

कांग्रेस पार्टी ने आज यानी गुरुवार को भी एक बड़ी बैठक बुलाई है . बैठक में पार्टी के सारे महासचिव, राज्यों के प्रभारी और पीसीसी प्रमुख शामिल होंगे . बैठक का एजेंडा 'भारत जोड़ो यात्रा' के साथ-साथ कांग्रेस के अन्य संगठनात्मक कार्यक्रमों पर विचार करना है . आज होने वाली इस महत्वपूर्ण बैठक में ही यह तय होगा कि शीर्ष नेताओं की आंदोलन में क्या भूमिका होगी.

वही दूसरी तरफ संसद का मानसून सत्र 18 जुलाई से शुरू होने वाला है. कांग्रेसी सांसद संसद में केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध करते हुए नज़र आएंगे .कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बुधवार को हुई कांग्रेस पार्टी की बैठक के बाद कहा कि , "कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी शेरनी हैं, वे ऐसी चीजों से कभी नहीं घबराती हैं. वह ईडी दफ्तर जाएंगी और सरकार का डटकर का सामना करेंगी". 

पहले भी हो चुकी है पूछताछ

नेशनल हेराल्ड मामले को लेकर सोनिया गाँधी से पहले भी कई कांग्रेस नेताओं से पूछताछ हो चुकी है . कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी के साथ-साथ खड़गे और पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल से भी ईडी पूछताछ कर चुका है . जून महीने में राहुल गांधी से कई बार पूछताछ हो चुकी है. 

पूछताछ को लेकर कांग्रेस केंद्र सरकार पर बदले की राजनीति का आरोप लगा रहा है. जब राहुल गांधी से ईडी पूछताछ कर रही थी उस समय कांग्रेस ने राजधानी दिल्ली में उग्र आंदोलन किया था ऐसे में सोनिया गाँधी से पूछताछ के दौरान एकबार फिर से सड़को पर कांग्रेस कार्यकर्त्ता नज़र आएंगे.

यह भी पढ़ें: RSS चीफ मोहन भागवत का जनसंख्या पर बड़ा बयान, बोले केवल आबादी बढ़ाना जानवरों का काम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़