ZEE मीडिया से बात करते हुए अक्षय कुमार ने पूरे देश को कर दिया 'इमोशनल'

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर पूरा देश एकसाथ खड़ा है. इस कड़ी में अक्षय कुमार ने PM-CARES फंड 25 करोड़ रूपये दिये. अक्षय ने ज़ी मीडिया से बात करते हुए एक ऐसी बात कह दी कि हर कोई इमोशनल हो गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 29, 2020, 06:33 AM IST
    1. पीएम मोदी की अपील को हिन्दुस्तान ने स्वीकारा
    2. PM-CARES फंड में अक्षय कुमार ने दिए 25 करोड़
    3. अक्षय कुमार ने इस "मां" का जिक्र करके किया इमोशनल
ZEE मीडिया से बात करते हुए अक्षय कुमार ने पूरे देश को कर दिया 'इमोशनल'

नई दिल्ली: पूरी दुनिया के लिए महामारी बने हुए कोरोना के खिलाफ हर तैयारी को पुख्ता करने औऱ बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं को मुहैया कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए पीएम-केयर्स फंड बनाया है. जिसके जरिए देशवासियों से मदद करने की अपील की है. 

पीएम मोदी की अपील को हिन्दुस्तान ने स्वीकारा

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया कि "देशवासियों से मेरी अपील है कि वे कृपया PM-CARES फंड में अंशदान के लिए आगे आएं. इसका उपयोग आगे भी इस तरह की किसी भी आपदा की स्थिति में किया जा सकता है."

प्रधानमंत्री मोदी ने PM-CARES फंड की पूरी डिटेल भी लोगों के साथ शेयर की.

प्रधानमंत्री मोदी की अपील के फौरन बाद कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में टाटा समूह ने 1500 करोड़ रुपये की मदद का ऐलान किया है. अभिनेता अक्षय कुमार ने पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपये की मदद की. बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा कि बीजेपी के सभी सांसद अपनी सांसद निधि से 1 करोड़ रुपए केंद्रीय सहायता कोष में देंगे.

साथ ही सभी सांसद और विधायक अपने 1 माह का वेतन भी केंद्रीय राहत कोष में देंगे. बीसीसीआई ने 51 करोड़ रुपये के दान का ऐलान किया है. बाहुबली स्टारर प्रभास ने 4 करोड़ रुपए दान किए. क्रिकेटर सुरेश रैना ने भी 52 लाख रुपये का दान किया है. इसमें 31 लाख रुपये पीएम केयर्स फंड के लिए और 21 लाख रुपये उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री डिजास्टर रिलीफ फंड के लिए है.

अक्षय कुमार ने इस "मां" का जिक्र करके कर दिया इमोशनल

अक्षय कुमार ने Zee मीडिया से बात करते हुए कहा कि "पहली बात तो ये है कि मैं कौन होता हूं चैरिटी या डोनेट करने वाला, दूसरी बात कि हम अपने देश को भारत मां कहते हैं, ये मेरी मां की तरफ़ से भारत मां के लिए है. यहां मेरे लिए अपनी मां का ज़िक्र करना इसलिए भी ज़रूरी है क्योंकि पूरी दुनिया में एक डर है कि कोरोना में बुज़ुर्ग लोगों को नज़रअन्दाज़ किया जाएगा या अकेला छोड़ दिया जाएगा. हम ये सोच भी कैसे सकते हैं? मेरी मां की जान बहुत क़ीमती है, आपके मां-बाप की जान बहुत क़ीमती है. हम कोई भी हों, एक-एक ज़िंदगी बचाना इस वक़्त सबसे ज़्यादा ज़रूरी है. मैंने सिर्फ़ इसकी तरफ अपना एक छोटा सा फर्ज़ अदा किया है."

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर अक्षय के योगदान की सराहना की है पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, "शानदार काम अक्षय कुमार स्वस्थ भारत के लिए दान करते रहें."

इसे भी पढ़ें: देश पर कोरोना संकट, रतन टाटा करेंगे 500 करोड़ की सहायता

इन सभी आंकड़ों और सारी तस्वीरों से ये तो बहुत आसानी से साफ हो गया है कि कोरोना के खिलाफ बीते दिनों जब-जब पीएम मोदी ने देश का साथ मांगा पूरे देश ने खुले दिल से पीएम मोदी का समर्थन किया है. रिलीफ फंड को मिल रहा रिस्पांस भी उसी की एक कड़ी है.

इसे भी पढ़ें: कोरोना के अगले चरण को रोकने की तैयारी जुटी भारत सरकार

इसे भी पढ़ें: क्या 21 दिनों के लॉकडाउन में हो पाएगा कोरोना का The End? या फिर...

ट्रेंडिंग न्यूज़