रो-रोकर बुरा हाल, 'सिर तन से जुदा' कहने वालों की जेल में काफूर हुई सारी अकड़

एक मीडिया रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि कन्हैया लाल के हत्यारोपियों से जेल में मिलने उनके परिवार का कोई सदस्य नहीं आता है. 

Edited by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 18, 2022, 08:11 PM IST
  • मीडिया रिपोर्ट में हुआ खुलासा.
  • जेल में रोते हैं हत्या के आरोपी.
रो-रोकर बुरा हाल, 'सिर तन से जुदा' कहने वालों की जेल में काफूर हुई सारी अकड़

नई दिल्ली. राजस्थान के उदयपुर में दर्जी कन्हैयालाल की निर्मम हत्या के आरोपियों का जेल में रो-रोकर बुरा हाल है. इस घटना के मुख्य आरोपियों गौस मुहम्मद और रियाज ने अपने जघन्य अपराध को लेकर एक वीडियो भी बनाया था जिसमें उन्होंने 'सिर तन से जुदा' जैसी आपत्तिजनक बातें कही थीं. अब एक मीडिया रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि दोनों से जेल में मिलने परिवार का कोई सदस्य नहीं आता है. इस मामले की जांच NIA कर रही है.

राजस्थान की हाई सिक्योरिटी जेल में बंद
रिपोर्ट के मुताबिक दोनों राजस्थान की हाई सिक्योरिटी जेल में बंद हैं. उनके साथ कन्हैया लाल मर्डर के सात अन्य आरोपी भी बंद हैं. रिपोर्ट में जेल सुपरिंटेंडेंट परीश जांगीड़ ने बताया है कि दोनों आरोपियों को पढ़ने के लिए किताबें दी गई हैं. हालांकि रियाज पढ़-लिख नहीं पाता इसलिए उसे कोई दूसरा किताबें पढ़कर सुनाता है. 

9 में से 7 कैदियों को है पछतावा
इस जेल में हार्डकोर अपराधियों को ही रखा जाता है. सभी 9 आरोपियों में से 7 को अपने किए पर पश्चाताप है. लेकिन गौस मुहम्मद और रियाज में कोई पश्चाताप नहीं दिखाई देता है. रिपोर्ट के मुताबिक दोनों की बॉडी लैंग्वेज अब भी पहले जैसी ही है. यही कारण है कि सात अन्य आरोपी भी इन दोनों को कोसने लगे हैं. 

NIA के अधिकारी आते हैं पूछताछ करने
इन आरोपियों से पूछताछ  करने राष्ट्रीय जांच एजेंसी के अधिकारी आते रहते हैं. हाल ही में NIA अधिकारियों ने इनसे पूछताछ की है. इस जेल में 100 से ज्यादा हार्डकोर क्रिमिनल कैद हैं. बता दें कि बीते जून महीने में टेलर कन्हैयालाल की निर्मम हत्या ने पूरे देश को झकझोकर कर रख दिया था. कन्हैयालाल के बेटे ने सोशल मीडिया पर निलंबित बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा के समर्थन में एक पोस्ट किया था. उसी वजह से कन्हैयालाल की हत्या कर दी गई थी. 

उमेश कोल्हे की भी हुई थी हत्या
नूपुर शर्मा के विवादित बयान को लेकर अकेले कन्हैया लाल ही नहीं बल्कि महाराष्ट्र में केमिस्ट उमेश कोल्हे की भी हत्या कर दी गई थी. एक टीवी कार्यक्रम में नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद बीजेपी ने उन्हें 6 साल के लिए सस्पेंड कर दिया था.  

यह भी पढ़िएः एलन मस्क की इस गलती से क्रैश होंगे विमान और लोग मरेंगे, खगोलविदों ने चेतावनी दी है

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़