पहले शिंदे गुट के बागी विधायकों को दी धमकी, अब चिट्ठी लिखकर मिन्नतें कर रहे हैं उद्धव ठाकरे

शिवसेना प्रमुख उद्धव बालासाहेब ठाकरे ने गुवाहाटी में शिवसेना के बागी विधायकों से अपील की है. लेकिन सवाल ये उठ रहे हैं कि पहले धमकी और अब विनती, माजरा क्या है?

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 28, 2022, 05:40 PM IST
  • बागी विधायकों को इमोशनल करने का फॉर्मूला
  • उद्धव ने चिट्ठी लिखकर की बागियों से की मिन्नतें
पहले शिंदे गुट के बागी विधायकों को दी धमकी, अब चिट्ठी लिखकर मिन्नतें कर रहे हैं उद्धव ठाकरे

नई दिल्ली: उद्धव ठाकरे ने बागी विधायकों को इमोशनल करने का फॉर्मूला बनाया है. आज फिर एक चिट्ठी के जरिए उन्होंने विधायकों से अपील की. चिट्ठी में बागियों को लिखा कि मुझे आपकी चिंता है, इसलिये किसी के झांसे में न आएं, घर लौट आएं. उन्होंने चिट्ठी में क्या लिखा उसे पढ़िए..

'शिव सैनिक विधायक भाइयों और बहनों जय महाराष्ट्र!'

'आप पिछले कुछ दिनों से गुवाहाटी में फंसे हुए हैं. आपके बारे में रोज नई-नई जानकारियां सामने आ रही हैं, आप में से कई लोग संपर्क में भी हैं.आप अभी भी दिल से शिवसेना में हैं. आप में से कुछ विधायकों के परिवार के सदस्यों ने भी मुझसे संपर्क किया है और मुझे अपनी भावनाओं से अवगत कराया है.'

'शिवसेना के परिवार के मुखिया के रूप में मैं आपकी भावनाओं का सम्मान करता हूं. भ्रम से छुटकारा पाएं, इसका एक निश्चित रास्ता होगा, हम बैठेंगे एक साथ और इससे बाहर निकलने का रास्ता खोजें. किसी के गलत कामों के झांसे में न आएं, शिवसेना द्वारा दिया गया सम्मान कहीं नहीं मिल सकता, आगे आकर बोलेंगे तो मार्ग प्रशस्त होगा. शिवसेना पार्टी प्रमुख और परिवार के मुखिया के रूप में, मुझे अभी भी आपकी चिंता है. अंदर आओ, एक नजर डालें और आनंद लें!'

सादर
उद्धव बालासाहेब ठाकरे

लेकिन बड़ा सवाल है कि बागी घर लौटें तो कैसे? एक तरफ शिवसेना उन्हें पुचकार रही है, तो दूसरी तरफ धमकियों की झड़ी भी लगा रही है. गुवाहाटी से 40 शव लौटेंगे, सैनिक सड़क पर उतर आएंगे. और ताजा-ताजा धमकी है कि मुंबई आएं तो सही, एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकल पाएंगे.

बागी विधायकों को नेताओं की धमकी

संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र आने की जरूरत नहीं, सुभाष देसाई बोले कि बागी विधायक एयरपोर्ट से नहीं निकल पाएंगे. उद्धव ठाकरे के सबसे खास माने जाने वाले संजय राउत बार-बार धमकियां दे रहे हैं. उन्होंने बागी विधायकों को क्या क्या धमकियां दी, नीचे पढ़ें..

कभी तो लौटोगे, 40 चोरों को जमीन में गाड़ देंगे; संजय राउत ने बागी विधायकों को दी ये 10 धमकी

उद्धव ठाकरे के ताबड़तोड़ फैसलों की राज्यपाल ने जानकारी मांगी. 7 दिन में 360 से ज्यादा सरकारी आदेश जारी हुए हैं. नेता विपक्ष दरेकर ने शिकायत की थी.

महाराष्ट्र की पॉलिटिकल पिक्चर में आज का दिन फिर एक्शन और इमोशन से भरपूर है. गुवाहाटी में आज बागियों के नेता एकनाथ शिंदे पहली बार होटल से बाहर निकलेय मीडिया से बात की और बोले कि जल्दी मुंबई आऊंगा. पहले ये खबर थी कि शिंदे दिल्ली जाने वाले हैं, लेकिन देवेंद्र फडणवीस दिल्ली पहुंचे हैं. ऐसी खबर है कि सरकार बनाने का फॉर्मूला भी बना लिया है.

सूत्रों के हवाले से ये दावा किया जा रहा है कि शिंदे गुट और बीजेपी का फॉर्मूला तय हो गया है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी के 29, तो शिंदे गुट के 13 मंत्री होंगे. फडणवीस मुख्यमंत्री बनेंगे और एकनाथ शिंदे डिप्टी सीएम होंगे.

इसे भी पढ़ें- क्या राज ठाकरे बनेंगे एकनाथ शिंदे गुट की सीढ़ी? सत्ता दिलाने में निभाएंगे किंगमेकर की भूमिका!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़