यूपी में सीरियल ब्लास्ट की साजिश नाकाम, निशाने पर थे काशी, लखनऊ और अयोध्या

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार दोनों आतंकी अलकायदा से प्रशिक्षित हैं और पाकिस्तानी हैंडलर से संपर्क में रहे हैं. 

Written by - Tushar Srivastava | Edited by - Adarsh Dixit | Last Updated : Jul 11, 2021, 04:14 PM IST
  • पाकिस्तानी हैंडलर्स के संपर्क में थे दोनों आतंकी
  • अलकायदा के आतंकी गिरफ्तार
यूपी में सीरियल ब्लास्ट की साजिश नाकाम, निशाने पर थे काशी, लखनऊ और अयोध्या

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम हो गई है. यूपी पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गई है. पुलिस सूत्रों ने बताया ये आतंकी गोरखपुर, काशी और अयोध्या में बम ब्लास्ट करना चाहते थे. लखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र में एटीएस ने छापा मार कर दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है.

अलकायदा के आतंकी गिरफ्तार

अभी तक मिली जानकारी के अनुसार दोनों आतंकी अलकायदा से प्रशिक्षित हैं और पाकिस्तानी हैंडलर से संपर्क में रहे हैं. उनके पास से प्रेशर कुकर बम, सूटकेस भी मिला है. आतंकी होने की सूचना से इलाके में हड़कंप मच गया है. आसपास के घरों को भी खाली कराया गया। पूरा इलाका छावनी में तब्दील है. 

 

एटीएस को सूचना मिली कि काकोरी क्षेत्र में दुबग्गा चौराहे के पास एक घर में आतंकी सोए हुए हैं. एटीएस और पुलिस मौके पर पहुंच गई। कुछ ही देर पूरा इलाके को पुलिस ने घेर लिया. एटीएस ऑपरेशन शुरू किया. टीम ने अलकायदा के दो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास प्रेशर कुकर बम भी बरामद किया। एटीएस पर सर्च ऑपरेशन अभी जारी है.

राज्य में पुलिस महानिदेशक ने कहा कि पूरे मामले की जांच चल रही है और हम बहुत जल्द साजिश का पर्दाफाश करेंगे. 

ये भी पढ़ें- Football Team in Olympics: 11 मिनट के खेल ने छीन लिया था ओलंपिक पदक का सपना, स्वर्णिम दौर में अधूरी रह गयी थी कहानी

पाकिस्तानी हैंडलर्स के संपर्क में थे दोनों आतंकी 

बताया गया है कि दोनों आतंकियों के इरादे बेहद खतरनाक थे और वे पाकिस्तान से प्रशिक्षण लेकर आए थे. मानव बम के जरिए हमले की साजिश थी. जी मीडिया को  यूपी एटीएस के IG से मिली जानकारी है कि ये यूपी समेत पूरे देश को निशाने पर लेना चाहते थे.

IG ने कहा कि आतंकियों की साजिश थी कि वे पूरे भारत में आतंक फैला सकें. हमने अलकायदा के मॉड्यूल को ध्वस्त किया है. 

अभी तक  ATS से मिली जानकारी के अनुसार पकड़े गये आंतकी 3 बार पाकिस्तान भी जा चुके हैं और ये लश्कर के संपर्क में थे. ये आतंकी पहले दुबई में रहता था और ड्राइवर का काम करता था. वहां से लौटने के बाद यहां पर गैराज में काम शुरू किया था और आतंकियों की मदद कर रहा था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़