यूपी में लाइनमैन को आया गुस्सा तो काट दी थाने की बिजली, जानें क्यों?

मोहम्मद मेहताब नाम के एक शख्स का पुलिस ने उस वक्त चालान काट दिया, जिस वक्त उसने हेलमेट नहीं पहना हुआ था. जिस वजह से लाइनमैन ने पूरे थाने की बिजली ही काट दी. इस लाइनमैन का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उसने थाने की बिजली काट दी थी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 25, 2022, 11:05 AM IST
  • यूपी में लाइनमैन ने लिया पुलिस से बदला
  • चालान काटने पर काटी थाने की बिजली
यूपी में लाइनमैन को आया गुस्सा तो काट दी थाने की बिजली, जानें क्यों?

नई दिल्ली: यूपी में एक पूलिस द्वारा चालान लिए जाने के बाद, पूरे थाने की बिजली काटे जाने का एक बेहद ही अजीब वाकया सामने आया है. पुलिस ने एक एक लाइन मैन का हेलमेट ना पहनने की वजह से चालान काट दिया था. 

चालान कटा तो काट दी थाने की बिजली

दरअसल पूरा मामला ये है कि मोहम्मद मेहताब नाम के एक शख्स का पुलिस ने उस वक्त चालान काट दिया, जिस वक्त उसने हेलमेट नहीं पहना हुआ था. जिस वजह से लाइनमैन ने पूरे थाने की बिजली ही काट दी. इस लाइनमैन का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उसने थाने की बिजली काट दी थी. 

क्या कहा लाइनमैन ने

लाइनमैन ने मीडिया संवाददाताओं को घटना के बारे में बताते हुए कहा कि मेरा मासिक वेतन 5,000 रुपये है, जबकि मुझ पर 6,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है. मैंने पुलिसकर्मियों से मुझे माफ करने का अनुरोध किया और कहा कि मैं भविष्य में सावधान रहूंगा, लेकिन उन्होंने कोई दया नहीं दिखाई. 

थाने पर बकाया 50 हजार से ज्यादा का बिल

बिजली विभाग ने इस पूरी घटना पर किसी भी तरह के डिस्कनेक्ट से इंकार कर दिया है. हालांकि बिजली विभाग के अधिकारियों ने बिजली लाइन काटने के अलग-अलग कारण बताए. बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर अमितेश मौर्य ने दावा किया कि थाने में 55,000 रुपये से अधिक का बिल बकाया है और इसी वजह से बिजली कनेक्शन काटा गया. मौर्य ने आगे कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. 

जबकि सर्किल ऑफिसर पुष्प देव ने बताया, "यह बिजली कटना जवाबी कार्रवाई नहीं थी. लाइन में कुछ खराबी थी, जिसके चलते बिजली आपूर्ति ठप हो गई. कुछ देर बाद बिजली आपूर्ति बहाल हुई. थाना भवन थाने के एसएचओ अनिल कुमार सिंह ने कहा, "बिजली की आपूर्ति कुछ देर के लिए ही काटी गई. यह किसी तकनीकी समस्या के कारण हुआ होगा."

यह भी पढ़ें: जी हिन्दुस्तान के मैनेजिंग एडिटर शमशेर सिंह को मिला दिलीप सिंह पत्रकारिता सम्मान

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़