दूध लेने निकली थी 11 साल की छात्रा, कार से अगवा कर किया रेप

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के गंगानगर थाना क्षेत्र में एक कार सवार की तरफ से 11 वर्षीय नाबालिग किशोरी को कथित तौर पर अगवा कर उसके साथ दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है. क्षेत्राधिकारी (सदर देहात) देवेश सिंह ने यह जानकारी दी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 3, 2022, 11:40 PM IST
  • महिला ने लगाया बेटी से दुष्कर्म का आरोप
  • सीसीटीवी की मदद से जांच कर रही पुलिस
दूध लेने निकली थी 11 साल की छात्रा, कार से अगवा कर किया रेप

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के गंगानगर थाना क्षेत्र में एक कार सवार की तरफ से 11 वर्षीय नाबालिग किशोरी को कथित तौर पर अगवा कर उसके साथ दुष्कर्म किए जाने का मामला सामने आया है. क्षेत्राधिकारी (सदर देहात) देवेश सिंह ने यह जानकारी दी.

महिला ने लगाया बेटी से दुष्कर्म का आरोप
उन्होंने बताया कि गंगानगर थाना क्षेत्र निवासी एक महिला ने पुलिस को दी गई तहरीर में आरोप लगाया कि शनिवार सुबह उसकी बेटी दूध लेने गई थी, तभी रास्ते में उसे कोई कार में जबरन बैठाकर ले गया और एक घंटे बाद उसे सड़क पर छोड़ गया. महिला ने आरोप लगाया कि उसकी बेटी के साथ दुष्कर्म किया गया है. 

सीसीटीवी की मदद से जांच कर रही पुलिस
सिंह ने बताया कि महिला की तहरीर के आधार पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (दुष्कर्म) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि जांच के दौरान सीसीटीवी फुटेज से घटना के संबंध में काफी जानकारी मिली हैं. क्षेत्राधिकारी ने बताया कि बच्ची की चिकित्सकीय जांच कराई गई है. 

पुलिस का दावा- जल्द पकड़ में आएगा आरोपी
उन्होंने कहा कि कार में सवार आरोपी का जल्द ही पता कर लिया जाएगा. बच्ची की मां ने बताया कि सुबह नौ बजे उसे सूचना मिली कि उसकी बेटी एक डिवाइडर पर बदहवास हालत में पड़ी है. उसने कहा, ‘सूचना मिलते ही हम लोग मौके पर पहुंचे और वहां से बेटी को घर लाए. बेटी ने आपबीती बताई, जिसके बाद हमने प्राथमिकी दर्ज कराई.’

तेलंगाना में 10वीं की छात्रा से गैंगरेप के बाद हत्या
बता दें कि महिलाओं के खिलाफ अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. उधर, तेलंगाना के महबूबनगर जिले के तिरुमलगिरी गांव में 10वीं की एक छात्रा के साथ कथित तौर पर सामूहिक दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई, जिसके बाद ग्रामीणों ने शनिवार को हिंसक विरोध प्रदर्शन किया. शुक्रवार रात घर में अकेली 16 वर्षीय किशोरी शनिवार सुबह फंदे पर लटकी मिली.

न्याय की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
उसके परिजनों का आरोप है कि तीन युवकों ने घर में घुसकर उसका यौन उत्पीड़न किया और उसकी हत्या कर दी और हत्या करने के बाद शव को लटका दिया ताकि यह आत्महत्या लगे. पीड़िता को न्याय दिलाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया. उन्होंने अपराध में शामिल होने के संदेह में एक युवक के घर पर हमला किया और कार और बाइक में आग लगा दी.

पुलिस ने पीड़िता के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी अस्पताल में भेज दिया. एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्होंने मामला दर्ज कर लिया है और सभी कोणों से जांच कर रहे हैं.

यह भी पढ़िएः Shraddha Murder Case: जेल में डिमांडिंग हो रहा आफताब पूनावाला, अधिकारियों से मांगी ये चीजें

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़