Weather Update: दिल्ली NCR छोड़ इन राज्यों में जारी रहेगा बारिश का सिलसिला, गुजरात में तूफानी बारिश ने बरपाया कहर

Weather Update: दिल्ली NCR में 2 सितंबर 2024 को हल्की से मध्यम बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान आसमान में हल्के बारिश छाए रहेंगे वहीं अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री तक रह सकता है. 3 और 4 सितंबर 2024 को हल्की बारिश के साथ ही बादल छाए रहेंगे.  

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Aug 31, 2024, 07:05 AM IST
  • दिल्ली NCR में बारिश से राहत
  • गुजरात में समुद्री तूफान संभावना
Weather Update: दिल्ली NCR छोड़ इन राज्यों में जारी रहेगा बारिश का सिलसिला, गुजरात में तूफानी बारिश ने बरपाया कहर

नई दिल्ली: Weather Update: दिल्ली NCR में बीते दिनों काफी बारिश देखने को मिली थी. मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार 31 अगस्त 2024 को दिल्ली NCR में बारिश की संभावना नहीं है. यहां आज मौसम साफ रहेगा, हालांकि आसमान में थोड़े बादल छाए रह सकते हैं. इस दौरान तेज हवा चलने की भी उम्मीद है. मौसम विभाग के मुताबिक 31 अगस्त 2024 और 1 सितंबर 2024 को मौसम शुष्क रहेगा. आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. वहीं अधिकतम तापमान 35-36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24-25 डिग्री तक रह सकता है. राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और गुजरात के कुछ इलाकों में आज हल्की बारिश हो सकती है. 

दिल्ली NCR में कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग ने दिल्ली NCR में 2 सितंबर 2024 को हल्की से मध्यम बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान आसमान में हल्के बारिश छाए रहेंगे वहीं अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री तक रह सकता है. 3 और 4 सितंबर 2024 को हल्की बारिश के साथ ही बादल छाए रहेंगे. इस दौकान अधिकतम तापमान 24-25 डिग्री तक रह सकता है. 

राजस्थान में बारिश को लेकर अलर्ट 
राजस्थान में बारिश को लेकर करीब 1 दर्जन जिलों में येलो अलर्ट रहेगा. मौसम विभाग ने जैसलमेर, सवाई माधोपुर, भरतपुर,नागौर, बीकानेर, अजमेर,धौलपुर, हनुमानगढ़, अजमेर और पाली समेत कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है. वहीं कई इलाकों में बिजली गिरने की संभावना है, जिसको लेकर लोगों को सुरक्षित जगहों पर रहने के लिए कहा गया गया है. 

इन राज्यों में बारिश का हाल 
गुजरात में भारी बरसात के कारण समुद्री लहरों के साथ तूफानी बारिश होने की संभावना है. भारी बारिश के कारण समुद्र तट के सोमनाथ-वेरावल, पोरबंदर, द्वारका और वड़ोदरा समेत 11 जिलों में हालत बेकाबू हैं, जो आज और भी बिगड़ सकते हैं. गुजरात के अलावा हरियाणा और चंडीगढ़ में 2 सितंबर 2024 को बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा जम्मू कश्मीर और लद्दाख में 2 सितंबर 2024 को भारी बारिश हो सकती है. बात करें हिमाचल और उत्तराखंड की तो यहां आज और 1 सितंबर 2024 को मौसम साफ रहेगा, हालांकि 2 सितंबर 2024 को वापस भारी बारिश हो सकती है.  

ये भी पढ़ें- Haryana Ticket List: हरियाणा में इन बड़े नेताओं का टिकट पक्का, BJP की पहली लिस्ट में आ सकता है नाम!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़