योगी सरकार के 1 महीने: माफियाओं के ठिकानों पर जमकर चले बुलडोजर, कई अधिकारियों पर गिरी गाज

अपने 1 महीने के कार्यकाल में योगी आदित्यनाथ ने माफियाओं और बदमाशों के ठिकानों पर जमकर बुलडोजर चलाया. कई अधिकारियों के ऊपर गाज भी गिरी.

Written by - Tushar Srivastava | Last Updated : Apr 24, 2022, 12:47 PM IST
  • नई सरकार के 1 महीने में योगी ने क्या-क्या किया?
  • कितने बुलडोजर चले, कितनों की संपत्तियां हुईं जब्त?
योगी सरकार के 1 महीने: माफियाओं के ठिकानों पर जमकर चले बुलडोजर, कई अधिकारियों पर गिरी गाज

नई दिल्ली: योगी सरकार 2.0 बने हुए एक महीने पूरे हो गए है इस एक महीने में मुफ्त राशन योजना को बढ़ाया तो एंटी रोमियो स्क्वाड को और अत्याधुनिक किया साथ ही योगी सरकार ने 100 से ज्यादा अपराधियों और माफियाओं  बाबा का बुलडोजर जमकर चला. सरकार ने इस महीने में  माफियाओं की लगभग 2081 करोड़ की अवैध संपत्तियों पर या तो बुलडोजर चला दिया या जब्त कर दिया.

माफियाओं की करोड़ों की संपत्ति हुई जब्त?

आंबेडकर नगर के माफिया खान मुबारक गैंग और शराब माफिया सुरेश सिंह की अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चला जिसमे माफिया खान मुबारक गैंग के 5 करोड़ 58 लाख की संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की गई. गैंगेस्टर एक्ट के तहत माफिया खान मुबारक के तीन सहयोगियों की 58 लाख की संपत्ति कुर्क की गई है.

इसके अलावा शराब माफिया सुरेश सिंह की 5 करोड़ की राइस मिल पर भी कार्रवाई की गई है. मुख्तार अंसारी के करीबी गणेश मिश्रा की पांच एकड़ में बनाई गई अवैध कालोनी पर बुलडोजर चला जिसकी कीमत 60 करोड़ थी.

गाजियाबाद, शामली, जौनपुर, सहारनपुर , देवबंद, बहराइच, प्रयागराज, देवरिया, नोएडा और अमरोहा में करोड़ों की संपत्ति पर योगी सरकार का बुलडोजर चला.

85 करोड़ रुपये की बिल्डिंग पर चला बुलडोजर

वसुंधरा जोन के साइट 4 में 7084 हजार वर्ग मीटर की भूमि पर से अवैध कब्जा कर बनाई गई बिल्डिंग पर बुल्डोजर चलाया गया, जिसकी कीमत 85 करोड़ रुपये थी. शामली के कैराना इलाके में प्रशासन ने बुलडोजर चलवाकर अवैध निर्माण को ध्वस्त करवा दिया. नोएडा में सेक्टर 63 के बहलोलपुर गांव में प्रशासन ने लोगों की शिकायत पर मीट की दुकानों पर बुलडोजर चलाकर उसे ध्वस्त कर दिया.

लखनऊ और प्रदेश के कई जिलों से निवेशकों का हजारों करोड़ों रुपये लेकर फरार हुए शाइन सिटी के संचालकों की अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर चला, 100 बीघे की कॉलोनी जो बिना एलडीए से लेआउट पास कराए विकसित की गई थी. उस पर बुलडोजर चला कर उसे ध्वस्त कर दिया गया.

मुफ्त राशन की योजना को बढ़ा दिया गया

माफियाओं के उपर कार्रवाई के साथी योगी सरकार ने 1 महीने में विकास का रोडमैप भी तैयार कर लिया. जहां मुफ्त राशन की योजना को बढ़ा दिया गया है तो वहीं दूसरी तरफ नौकरियों का पिटारा खोल दिया, यूपी पुलिस बल के लिए 86 राजपत्रित और 5295 अराजपत्रित अधिकारी के नए पदों का सृजन किया तो यूपी में होमगार्ड के 20% पदों पर महिलाओं की भर्ती करने का निर्देश दिया.

लापरवाही और भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति को आगे बढ़ाते हुए डीएम औरैया सुनील वर्मा को सस्पेंड किया गया. इसके अलावा जनता से जुड़ी समस्याओं में अनदेखी करने के मामले में डीएम सोनभद्र और एसएसपी गाजियाबाद को सस्पेंड किया गया.

वही बलिया पेपर लीक मामले में  बृजेश मिश्रा को सस्पेंड कर जेल भेज दिया 25 मार्च को शपथ लेते ही योगी आदित्यनाथ ने महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस विभाग को विशेष अभियान चलाए जाने के निर्देश दिया. एंटी रोमियो स्क्वाड वापस शुरू किया गया.

मुख्यमंत्री आवास पर जनता दर्शन की वापस शुरुआत की. इसके अलावा हर दिन यूपी सरकार के एक मंत्री की मौजूदगी में जन समस्याओं के निस्तारण करने का भी  निर्देश दिया.

इसे भी पढ़ें- किसे 20 फीट नीचे गाड़ देने की धमकी दे रहे हैं संजय राउत? समझें शिवसेना, मातोश्री और हनुमान चालीसा विवाद

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़