जानिए अब किस मामले में Airtel ने Jio को पछाड़ा

बाजार में Airtel को Jio ने बहुत बार पीछे किया है लेकिन इस बार एयरटेल (Airtel) ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के Jio को पीछे कर दिया है. बीते चार सालों में Jio के सामने Airtel की ये बहुत बड़ी उपलब्धि है.

जानिए अब किस मामले में Airtel ने Jio को पछाड़ा

नई दिल्ली: देश में Airtel और Jio जैसी दो बड़ी टेलीकॉम कंपनियों में लगातार प्रतिद्वंद्विता चलती रहती है. विगत कुछ सालों से देखा गया है कि बाजार में Airtel को Jio ने बहुत बार पीछे किया है लेकिन इस बार एयरटेल (Airtel) ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के Jio को पीछे कर दिया है. बीते चार सालों में Jio के सामने Airtel की ये बहुत बड़ी उपलब्धि है.

Airtel के उपभोक्ताओं में Jio की अपेक्षा तेजी से बढ़ोत्तरी

Trai के द्वारा जारी किए गए आंकड़ों मुताबिक सितंबर में एयरटेल के नए ग्राहकों की संख्या में जियो से अधिक बढ़ोतरी हुई है.

क्लिक करें- Corona Vaccine: आपको कैसे मिलेगी कोरोना की दवाई? जानिए यहां

आपको बता दें कि एयरटेल ने कुल 37.7 लाख नए कनेक्शन जोड़े हैं. वहीं जियो ने 14.6 लाख और सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने कुल 78,454 नए ग्राहक बनाए हैं. जियो ने जब अपना वाणिज्यिक परिचालन शुरू किया था, उस समय 1.59 करोड़ नए ग्राहक बनाए थे.

कई कंपनियों को हुआ बड़ा नुकसान

आपको बता दें कि कोरोना काल में जब देश भर के लोग work फ्रॉम होम कर रहे थे तब Airtel ने जो सर्विस अपने यूज़र्स को दी उसकी चारों ओर तारीफ हुई जबकि कई टेलीकॉम कंपनियों की सेवाएं बेहद निराशाजनक रहीं. इससे वोडाफोन आइडिया समेत एमटीएनएल और रिलायंस कम्युनिकेशंस को मार्किट में नुकसान झेलना पड़ा है और इन कंपनियों ने अपने ग्राहक गंवाए हैं.

क्लिक करें- Farmer Protest: सुप्रीम कोर्ट पहुंचा किसान आंदोलन, जानिए वजह

आंकड़ों के मुताबिक वोडाफोन आइडिया ने सबसे ज्यादा 46.5 लाख ग्राहक गंवाए हैं. एमटीएनएल ने 5,784 और रिलायंस कम्युनिकेशंस को 1,324 ग्राहकों का नुकसान हुआ है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234