क्या भूत बनकर जिंदा है विकास दुबे? बिकरू गांव वाले घर से आती है उसके हंसने की आवाज

हमने कई बार किताबों में भूत प्रेतों की कहानियां सुनी हैं जो डरावनी भी होती हैं रोचक भी. बिकरू गांव के रहने वाले लोगों का कहना है कि विकास दुबे का भूत उसके घर में अब भी जिंदा है और जोरदार गर्जना के साथ हर रात अट्टहास करता है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 16, 2020, 12:02 PM IST
    • दर्दनाक और अकाल मौत की वजह से नहीं मिली विकास दुबे को शांति
    • विकास दुबे के भूत को देखने का दावा
    • ध्वस्त कर दिया गया था विकास दुबे के बिकरू गांव वाला घर
क्या भूत बनकर जिंदा है विकास दुबे? बिकरू गांव वाले घर से आती है उसके हंसने की आवाज

लखनऊ: वैसे तो ये सुनने में बहुत अटपटा सा लगता है कि किसी व्यक्ति का भूत मरने के बाद उसके घर में हो. लेकिन बिकरू गांव के लोगों का कहना है कि विकास दुबे के टूटे हुए घर से उसके अट्टहास करने की आवाज रोज सुनाई देती है. स्थानीय लोग बताते हैं कि विकास दुबे का भूत हर रोज शाम होने के साथ घर में पहुंच जाता है और जोर जोर से अट्टहास करता है. उसके अट्टहास की गर्जना दूर दूर तक सुनाई देती है.

क्लिक करें- Solar system Mystery: जानिए एक ऐसी जगह, जहां होती है हीरों की बारिश

ध्वस्त कर दिया गया था विकास दुबे के बिकरू गांव वाला घर

आपको बता दें कि जब विकास दुबे ने पुलिस पर हमला किया था और कुछ दिनों तक फरार चल रहा था तो योगी आदित्यनाथ सरकार ने उसके घर को कुर्क करवा दिया था. ये घर विकास दुबे का था और लोगों का कहना है कि उसे इस घर से बहुत लगाव था. यही कारण है कि आज भी भूत बनकर विकास दुबे घर में रहता है और अपने किये पर हंसता है. ये दावा स्थानीय लोगों का है.

विकास दुबे के भूत को देखने का दावा

गौरतलब है कि स्थानीय लोगों ने दबी जुबान में स्वीकार किया है कि उन्होंने अक्सर विकास दुबे को उसके घर के खंडहर में बैठा देखा है. दो-तीन जुलाई की रात को बिकरू हत्याकांड के बाद विकास दुबे के घर को सरकार ने तोड़ दिया था. एक बुजुर्ग ने दावा किया, "हमने उसे वहां बैठे और मुस्कुराते हुए देखा है.

क्लिक करें- Corona Virus: कोरोना महामारी की मार, संक्रमितों की संख्या 50 लाख के पार

यह कुछ ऐसा है जैसे वह हमें कुछ बताने की कोशिश कर रहा है. हमें यकीन है कि वह अपनी मौत का बदला लेगा." आपको बता दें कि ज़ी मीडिया ऐसी किसी भी बात की पुष्टि नहीं करता लेकिन स्थानीय लोगों का जो कहना है हम उसी आधार पर पूरी घटना आपको बता रहे हैं.

दर्दनाक और अकाल मौत की वजह से नहीं मिली विकास दुबे को शांति

गैंगस्टर विकास दुबे का 10 जुलाई को उत्तरप्रदेश पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया था. उसने जीवन भर पापकर्म किये. इसके बाद उसने जो खूनी खेल खेला उससे उनकी आत्मा भी हिल गयी. भीषण नरसंहार का जिम्मेदार होने के नाते विकास दुबे की अकाल मौत हुई थी. अब उसका भूत यही सब सोचकर परेशान हो रहा है.

स्थानीय पुजारी का कहना है कि ऐसे मामलों में जहां अकाल मृत्यु हुई होती हैं, ऐसी घटनाएं होती हैं उनमें प्राणी की आत्मा भटकती रहती है. विकास दुबे के मामले में अंतिम संस्कार ठीक से नहीं किया गया और मृत्यु के बाद की रस्में भी नहीं की गईं क्योंकि उसका एनकाउंटर हुआ था और परिजन भी उससे खफा थे.

ट्रेंडिंग न्यूज़